Advertisement
trendingPhotos/india/rajasthan/rajasthan1697584
photoDetails1rajasthan

बियर के साथ गलती से भी न खाएं ये 4 चीजें, पथरी के साथ कैंसर का भी होता है खतरा!

What to Eat with Beer: गर्मी आते ही सबसे पहले ठंडी बियर की मांग बढ़ जाती है. बियर के शौकीन लोग वैसे तो किसी भी मौसम में बियर पीते हैं लेकिन उनके लिए चिलचिलाती गर्मी में यह एक बेहतर ऑप्शन होता है. आजकल की युवा पीढ़ी को भी बियर की काफी लत लगी हुई है हालांकि आपको बता दें कि बियर हो या कोई और नशीली ड्रिंक, सभी सेहत के लिए काफी हानिकारक होती हैं लेकिन आज के कॉर्पोरेट सेक्टर में लोगों का बियर के बिना काम चलता ही नहीं है.

 

होते हैं बुरे साइड इफेक्ट्स

1/5
होते हैं बुरे साइड इफेक्ट्स

जिन लोगों को आदत होती है, उनके लिए चिल्ड बियर सुकून देने का काम करती है. उन्हें इनका इसका हल्का हल्का नशा अच्छा लगता है लेकिन बता दें कि बियर सेहत पर बुरा असर डालती है. इसे नहीं पीना चाहिए. व्हिस्की, बियर या फिर किसी अन्य तरीके के नशीले पदार्थ सेहत के लिए हानिकारक होते हैं लेकिन आपको यह भी बता दें कि बियर के साथ कुछ लोग कुछ भी खा लेते हैं, जिससे उनके शरीर पर और भी ज्यादा बुरे साइड इफेक्ट हो जाते हैं. इसलिए बियर के साथ कुछ चीजों को नकार देना चाहिए. इसके लिए आपको बताते हैं किन चीजों को बियर के साथ नहीं खाना चाहिए.

बेकन

2/5
बेकन

बेकन में नाइट्रोसामाइन प्रचुर मात्रा में पाया जाता है. वहीं दूसरी ओर बियर में भी इसकी मात्रा काफी अधिक होती है. इसकी वजह से बियर और बेकन का कॉन्बिनेशन आपके पेट और गले के कैंसर के खतरे को बढ़ा सकता है.

गाजर

3/5
गाजर

कई लोगों को बियर के साथ में सलाद खाना पसंद होता है लेकिन आपको बता दें कि ड्रिंक प्लान करने वालों को कभी भी बियर के साथ सलाद नहीं खाना चाहिए. गाजर और बियर का कॉम्बिनेशन लिवर के लिए हानिकारक साबित हो सकता है.

 

टमाटर

4/5
टमाटर

यह तो आप जानते हैं कि टमाटर की प्रवृत्ति खट्टी होती है. इसमें टैनिक एसिड काफी अधिक मात्रा में पाया जाता है. कभी भी बियर काफी शराब के साथ में टमाटर को नहीं खाना चाहिए. नहीं तो इससे बेचैनी और उल्टी की शिकायत हो सकती है.

 

बीन्स

5/5
बीन्स

कभी भी बीन्स या फिर इससे बनी दाल को बियर के साथ नहीं खाना चाहिए. बीन्स में काफी मात्रा में आयरन होता है. वहीं अगर आप इसे बियर के साथ खाते या फिर पीते हैं तो आपके शरीर के लिए बहुत ही हानिकारक साबित हो सकता है.