Advertisement
photoDetails1rajasthan

दही में मिलाकर लगाएं ये चीजें, चुटकियों में निकल जाएगी चेहरे पर जमी गंदगी

Curd Face Pack: जब भी कभी स्किन केयर की बात आती है तो फेस पैक सबसे ज्यादा असरदार नुस्खे माने जाते हैं. कुछ लड़कियां और महिलाएं बाजार से फेस पैक खरीदती हैं तो कुछ लोग घरेलू फेस पैक लगाना पसंद करती हैं. पुरुष और महिलाएं अपनी-अपनी स्किन के मुताबिक फेस पैक यूज करती हैं. घर में बनाए गए फेस पैक में केमिकल बिल्कुल नहीं होते हैं और यह पूरी तरह से नेचुरल होते हैं.

 

निखरी और बेदाग त्वचा मिलेगी

1/5
निखरी और बेदाग त्वचा मिलेगी

चेहरे पर जमी हुई गंदगी को दूर करने के लिए आज हम आपको दही से जुड़ा हुए ऐसे फेस पैक बताने जा रहे हैं, जिन्हें लगाने के बाद आपके चेहरे पर निखार तो आएगा ही, साथ ही डेड स्किन भी साफ हो जाएगी. चलिए आपको बताते हैं कि सुंदरता के लिए आपको अपने चेहरे पर दही में क्या मिलाकर लगाना है?

दही और टमाटर फेस पैक

2/5
दही और टमाटर फेस पैक

गर्मियों का मौसम आते ही सबसे पहले लोगों को टैनिंग की समस्या होने लगती है. स्किन पर आई टैनिंग को दूर करने के लिए आप दही और टमाटर का फेस पैक बनाकर लगा सकते हैं. दही में विटामिन ए, बी और के मौजूद होता है, जो कि स्किन की टैनिंग को दूर करने में मदद करता है. इसके साथ ही चेहरे पर एक्सेस ऑयल को हटाने में भी कारगर होता है. टमाटर एक्ने को दूर करने के साथ-साथ स्किन की झुर्रियों को कम करने में भी और इसे जवां बनाए रखने में भी काफी असरकारक होता है. दही स्किन को नमी देता है. दही और टमाटर का मिश्रण चेहरे पर लगाने से डेड स्किन का सफाया हो जाता है और इसे लगाने से स्किन एक्सफोलिएट की होती है.

ऐसे बनाएं दही और टमाटर का फेस पैक

3/5
ऐसे बनाएं दही और टमाटर का फेस पैक

दही और टमाटर के फेस पैक बनाने के लिए सबसे पहले एक टमाटर को लेकर उसे पीस लें और फिर उसमें दो चम्मच दही मिला दें. चेहरे को सही से साफ कर लें और फिर इस पैक को पूरे चेहरे पर अच्छी तरह से लगाएं. गर्दन और गले पर भी इस पैक को जरूर लगाएं. 10-15 मिनट लगाने के बाद इसे आप आफ पानी से धुल दें और कुछ देर तक साबुन का भी इस्तेमाल ना करें.

दही और शहद फेस पैक

4/5
दही और शहद फेस पैक

स्किन के लिए दही और शहद के फेस पैक से बेहतर शायद ही कुछ होता है. इससे स्किन बेदाग हो जाती है और ग्लो भी करने लगती है. इसे बनाने के लिए दही और शहद को बराबर बराबर मात्रा में लेकर उसका मिक्सचर बनाना है और फिर चेहरे पर 15 से 20 मिनट तक लगा कर छोड़ देना है. 

दही और बेसन फेस पैक

5/5
दही और बेसन फेस पैक

जिन लोगों की स्किन ऑयली होती है, उनके लिए यह फेस पैक सबसे असरकारक माना जाता है. इसे बनाने के लिए सबसे पहले एक चम्मच बेसन में दो चम्मच दही मिलाएं. इस पेस्ट को काफी देर तक मिलाते रहें. जब यह पेस्ट मुलायम हो जाए तो इसे चेहरे पर ठीक से लगा लें. फिर इसके सूखने के बाद चेहरे को धुल दें.