Viral Video: इस तरह मिला नाग-नागिन का जोड़ा, निकालने के लिए खोदनी पड़ गई पूरी दीवार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1605858

Viral Video: इस तरह मिला नाग-नागिन का जोड़ा, निकालने के लिए खोदनी पड़ गई पूरी दीवार

वीडियो यूट्यूब पर शेयर किया गया है. इसमें गुड्डू मौर्य नमक स्नेक कैचर ने जिस तरीके से नाग-नागिन के जोड़े को पकड़कर निकाला है और उसके बाद उन्हें जंगल में छोड़ा है, वह वाकई काबिले तारीफ है. वैसे तो सोशल मीडिया पर तमाम तरह के वीडियोज देखने को मिल जाते हैं लेकिन नाग-नागिन से जुड़े वीडियो देखने के लिए लोगों के अंदर काफी उत्सुकता रहती है.

Viral Video: इस तरह मिला नाग-नागिन का जोड़ा, निकालने के लिए खोदनी पड़ गई पूरी दीवार

Nag-Nagin Ka Joda: आपने बचपन से लेकर आज तक नाग-नागिन से जुड़ी तमाम तरह की कहानियां तो खूब सारी होंगी. इसके अलावा नाग-नागिन से जुड़ी तमाम फिल्में भी देखी होंगी. नाग-नागिन के जोड़े के बारे में कहा जाता है कि यह दोनों जहां भी पाए जाते हैं, हमेशा जोड़े में ही रहते हैं.

नाग-नागिन को इंडियन किंग कोबरा भी कहा जाता है. कहते हैं कि ये नाग-नागिन अगर किसी को डस लें तो उसका बचना मुश्किल हो जाता है. इनका एक बार का जहर कम से कम 15 से 20 लोगों की जान ले सकता है. वही गांव घर में जब कभी सांप निकल आते हैं तो घर-परिवार तो परेशान होता ही है, पूरे गांव में ही हो हल्ला मच जाता है.

यह भी पढे़ं- सोती महिला की पीठ पर फन फैलाकर बैठ गया किंग कोबरा, Video देख कांप जाएगी आपकी रूह

सोशल मीडिया पर नाग-नागिन से जुड़े तमाम तरह के वीडियोज आजकल देखने को मिल जाते हैं. किसी में सांप का रेस्क्यू किया जा रहा होता है तो किसी में उनका इलाज. आज के वायरल वीडियो में आप जो नजारा देखेंगे, वह वाकई आपके रोंगटे खड़े कर देगा.

यह भी पढे़ं- Video: नहीं देखा होगा खतरनाक किंग कोबरा का ऐसा अंदाज, खुद सोचेंगे कैसे खड़ा हो सकता सांप?

दरअसल यह वीडियो यूट्यूब पर शेयर किया गया है. इसमें गुड्डू मौर्य नमक स्नेक कैचर ने जिस तरीके से नाग-नागिन के जोड़े को पकड़कर निकाला है और उसके बाद उन्हें जंगल में छोड़ा है, वह वाकई काबिले तारीफ है. वैसे तो सोशल मीडिया पर तमाम तरह के वीडियोज देखने को मिल जाते हैं लेकिन नाग-नागिन से जुड़े वीडियो देखने के लिए लोगों के अंदर काफी उत्सुकता रहती है. इस तरह के वीडियोज काफी रोमांचक होते हैं और लोगों को खूब पसंद आते हैं.

यह भी पढे़ं- किंग कोबरा और नेवले में आखिरी सांस तक हुई फाइट, देखें जानलेवा लड़ाई का रोमांचक Video

आज के वायरल वीडियो में आप देख सकते हैं कि सर्पमित्र गुड्डू मौर्य किसी जगह पर नाग-नागिन का रेस्क्यू करने के लिए पहुंचे हैं. वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक नाग को तो बड़ी ही आसानी से पकड़ लिया जाता है और उसे सर्पमित्र झोले में भरकर बंद कर देते हैं लेकिन तभी दूसरा नाग अपने आप को बचाने की पूरी जद्दोजहद में लग जाता है. सर्पमित्र गुड्डू मौर्या भी कम नहीं होते हैं. 

यह भी पढे़ं- Video: शख्स ने कोबरा पर साधा निशाना तो नाराज हुए नागराज, तुरंत दी कर्मों की सजा

वह भी गांव वालों की मदद से तुरंत ही उस पुरानी मिट्टी की दीवार को तोड़ने पर आतुर हो जाते हैं क्योंकि वह जानते हैं. अगर उन्होंने उस नाग को वहां पर अकेला छोड़ दिया तो गांव वाले डर के मारे उसे मार देंगे सर्पमित्र गुड्डू मौर्या ग्रामीणों के साथ मिलकर कई तरह की खुदाई वाले सामानों से दीवार को खोदना और तोड़ना शुरू करते हैं. वह जैसे-जैसे दीवार को खोद रहे होते हैं, वैसे-वैसे अंदर छिपा नाग और ज्यादा अंदर घुसने की कोशिश करता है.

गुड्डू मौर्या को नाग का रेस्क्यू करते देखने के लिए सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण उपस्थित हो रखे हैं. वीडियो में आप आप देख सकते हैं कि यह नाग-नागिन का जोड़ा किसी गांव के ही घर में नजर आया है, जिसे देखकर ग्रामीणों ने डर के मारे सर्पमित्र को बुलाया है. बड़ी कड़ी मशक्कत के बाद बड़ी मुश्किल से गुड्डू मौर्या को नाग की पूंछ नजर आती है. इसके बाद वह पूंछ पकड़कर नाग को बाहर खींचने की कोशिश करते हैं.

वीडियो देखकर आप समझ जाएंगे कि किस जिस ताकत से गुड्डू नाग को बाहर खींचते हैं, उतनी ही ताकत नाग भी अंदर छिपने के लिए कोशिश करता है. वह पूरी ताकत लगा देता है कि गुड्डू उसको बाहर ना खींच पाए लेकिन अंत में गुड्डू ने नाग की पूंछ पकड़ कर उसे आखिरकार पहले नाग वाले झोले में ही भर लेते हैं.

दूसरा नाग जिस तरीके से अपना फन फैला कर भागने की कोशिश करता है, उससे आप उसकी बेचैनी साफ समझ सकते हैं. अंत में सर्पमित्र गुड्डू मौर्य ने पहले नाग के साथ दूसरे को भी झोली में भरकर उसे जंगल में सुरक्षित छोड़ दिया. 

Trending news