Advertisement
trendingPhotos/india/rajasthan/rajasthan1655960
photoDetails1rajasthan

राजस्थान की बेटी नंदिनी के सिर पर सजा फेमिना ‘मिस इंडिया’ का ताज, पूरा देश कर रहा नाज

Femina Miss India 2023: राजस्थान समेत पूरे देश के लिए 15 अप्रैल का दिन यादगार हो गया. इस दिन राजस्थान की छोरी नंदिनी गुप्ता ने अपनी खूबसूरती से सबका दिल जीत लिया. राजस्थान कि कोटा की रहने वाली नंदिनी गुप्ता 59वें फेमिना मिस इंडिया ब्यूटी पेजेंट में विनर बनी हैं. जैसे राजस्थान की खूबसूरत खूबसूरत छोरी नंदिनी गुप्ता को मिस इंडिया 2023 का ताज पहनाया गया तो पूरे प्रदेश वासियों का दिल खुशी से झूम उठा.

 

खूब मिल रही बधाइयां

1/7
खूब मिल रही बधाइयां

पूरे देश में चारों ओर से नंदिनी गुप्ता को बधाइयां मिल रही हैं. मिस इंडिया का खिताब जीतने के बाद नंदिनी गुप्ता की खुशी का ठिकाना नहीं है. फेमिना मिस इंडिया 2023 में श्रेया पूंजा पहली और स्ट्रैल थौनाओजम लुवांग दूसरी रनर अप बनी हैं. महज 19 साल की राजस्थान की बेटी नंदिनी गुप्ता ने पिछले साल की मिस इंडिया सिनी शेट्टी से जैसे ही जी जीत का ताज पहना, वैसे ही वह अगले मिस वर्ल्ड ब्यूटी पेजेंट की भी पार्टिसिपेंट बन गई.

बचपन में देखा था सपना

2/7
बचपन में देखा था सपना

बता दें कि जब से नंदिनी गुप्ता ने फेमिना मिस इंडिया 2023 का ताज जीता है ,उसके बाद से लोग उनके बारे में जाने के लिए बेताब हो रहे हैं. नंदिनी गुप्ता राजस्थान के कोटा से जुड़ी हुई हैं. यहीं से उनकी पढ़ाई पूरी हुई है. नंदिनी गुप्ता ने बिजनेस मैनेजमेंट की पढ़ाई की है. बचपन से ही नंदिनी गुप्ता ने फेमिना मिस इंडिया बनने का सपना देखा था और अब जाकर यह सपना पूरा हो चुका है. 

देश की लड़कियों के लिए एक प्रेरणा बन गई

3/7
देश की लड़कियों के लिए एक प्रेरणा बन गई

महज 19 साल की उम्र में इतना बड़ा तमगा हासिल करने वाली नंदिनी गुप्ता आज पूरे देश की लड़कियों के लिए एक प्रेरणा बन गई हैं. अब लोग उनके इंटरनेशनल लेवल पर इंडिया को रिप्रेजेंट करने का इंतजार कर रहे हैं. नंदिनी गुप्ता मिस इंडिया बनने से पहले मॉडलिंग कर रही थी. करियर में आगे बढ़ने के साथ-साथ नंदिनी गुप्ता अपनी पढ़ाई को भी अहमियत दे रही थी. उन्होंने अपनी पढ़ाई सेंट पॉल सीनियर सेकेंडरी स्कूल से की है. इस समय वह लाला लाजपत राय कॉलेज से बिजनेस मैनेजमेंट में ग्रेजुएशन कर रही हैं.

विदेश में इंडिया का नाम रोशन करना चाहती

4/7
विदेश में इंडिया का नाम रोशन करना चाहती

खूबसूरती के मामले में नंदिनी गुप्ता एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा को अपना आदर्श मानती हैं. उनका कहना है कि वह भी जंगली बिल्ली के नाम से मशहूर प्रियंका चोपड़ा की तरह ही देश और विदेश में इंडिया का नाम रोशन करना चाहती हैं. प्रियंका चोपड़ा की पर्सनालिटी और सेंस ऑफ ह्यूमर की नंदिनी गुप्ता काफी बड़ी फैन हैं. नंदिनी गुप्ता मिस वर्ल्ड के अगले सीजन में भारत को रिप्रेजेंट करेंगी.

सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती

5/7
सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती

फेमिना मिस इंडिया 2023 का खिताब अपने नाम करने वाली नंदिनी गुप्ता बेहद ही खूबसूरत हैं. इसके साथ ही उनके स्टाइलिश लुक के आगे कई बड़ी-बड़ी हीरोइनें भी फेल है. नंदिनी गुप्ता सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं. एक से बढ़कर एक तस्वीरें सोशल मीडिया पर पोस्ट करती रहती है. 

खुद सीएम ने दी बधाई

6/7
खुद सीएम ने दी बधाई

नंदिनी गुप्ता के अनोखे तमगे को हासिल करने के बाद राजस्थान के कई नेता और खुद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत उन्हें बधाई दे रहे हैं. नंदिनी गुप्ता को बधाई देने वालों का तांता लग गया है. उनकी उपलब्धि के लिए उन्हें खूब सारी हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं भेजी जा रही हैं. 

कई बॉलीवुड सेलिब्रिटीज भी पहुंचे

7/7
कई बॉलीवुड सेलिब्रिटीज भी पहुंचे

जानकारी के मुताबिक नंदिनी गुप्ता ने महज 10 साल में ही फेमिना मिस इंडिया खिताब जीतने का सपना देखना शुरू कर दिया था. बता दें कि फेमिना मिस इंडिया 2023 का आयोजन मणिपुर में किया गया था. यहां पर कई बॉलीवुड सेलिब्रिटीज भी पहुंचे थे. इनमें कार्तिक आर्यन, भूमि पेडनेकर, अनन्या पांडे मनीष पॉल, नेहा धूपिया जैसे बॉलीवुड स्टार भी पहुंचे थे.