Real Love Story: 2 फीट छोटे लड़के पर दिल हार बैठी ये महिला, करली शादी, यूजर्स बोले- 'प्यार हो तो ऐसा'
Advertisement

Real Love Story: 2 फीट छोटे लड़के पर दिल हार बैठी ये महिला, करली शादी, यूजर्स बोले- 'प्यार हो तो ऐसा'

Love Story: किसी ने सही कहा है अगर किसी को सच्चा प्यार होता है तो वो न ही अपने रिश्ते में उम्र, आदत, धर्म कुछ नहीं देखता है. वह देखता है तो सिर्फ दिल...

प्यार हो तो ऐसा

Love Story: किसी ने सही कहा है अगर किसी को सच्चा प्यार होता है तो वो न ही अपने रिश्ते में उम्र, आदत, धर्म कुछ नहीं देखता है. वह देखता है तो सिर्फ दिल. किसी को लेकर अगर दिल में फीलिंग्स आ जाए तो फिर रंग, लंबाई, जाति और धर्म की दीवार भी गिर जाती है. ऐसी ही एक प्रेम कहानी है यूनाइटेड किंगडम (United Kingdom) के नॉर्थ वेल्स में रहने वाले जेम्स लस्टेड (James Lusted) और च्लोए सामन्था लस्टेड (Chloe Samantha Lusted) की. 

आपको बता दें कि साल 2016 में शादी के बंधन में बंधे इस कपल की लंबाई में बहुत अंतर है. शादी के बाद इस कपल ने लंबाई के सबसे अधिक अंतर का वर्ल्ड रिकॉर्ड भी बनाया. साथ ही इसके बाद भी दोनों एक साथ खुशहाल जिंदगी जी रहे हैं और जरूरत पड़ने पर एक दूसरे का सहारा बन रहे हैं. इनकी एक बच्ची भी है. इस कपल को जो भी पहली बार देखता है वह हैरान हो जाता है. तो चलिए जानते हैं ये कपल की लव स्टोरी कैसी थी?

पहली नजर में हुआ था च्लोए को प्यार 
रिपोर्ट के मुताबिक 33 साल के जेम्स एक्टर और प्रेजेंटर हैं. वहीं, 29 साल की च्लोए पेशे से टीचर हैं. इन दोनों की मुलाकात वर्ष 2012 में एक क्लब में हुई थी. जेम्स को देखते ही च्लोए अपना दिल दे बैठीं. च्लोए कहती हैं कि 'मेरी पसंद शुरू से ही लंबे व्यक्ति हुआ करते थे, लेकिन जब मैं जेम्स से मिली तो मुझे उनसे प्यार हो गया. मुझे पता था कि लोग तरह-तरह की बातें करेंगे. लेकिन उनका मेरे ऊपर कोई असर नहीं पड़ा.' 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by James Lusted (@dwarfmanjay)

च्लोए ने आगे बताया कि 'हम दोनों की मुलाकात एक लोकल क्लब में हुई थी. उस समय में पढ़ाई कर रही थी और लॉन्ग डिस्टेंश रिलेशनशिप में प्रॉब्लम आने लगीं. आखिरकार 2013 के आखिर में सात महीने की डेटिंग के बाद जेम्स मुझे एक झील की सैर कराने लेकर गया और उसने घुटने पर बैठकर मुझे प्रपोज किया. मेरे लिए वह फीलिंग काफी अच्छी थी. मैंने प्रपोजल एक्सेप्ट किया और शादी कर ली. आज हम दोनों काफी खुश हैं.

fallback

इस कपल का गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज है नाम
इन दोनों ने 2016 में एक-दूसरे से शादी की. इन्होंने 2 जून 2021 को सबसे अधिक लंबाई के अंतर वाले कपल का गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड भी बनाया है. जेम्स की लंबाई 109.3 सेमी (3 फीट 7 इंच) है, जबकि उनकी पत्नी च्लोए की लंबाई 166.1 सेमी है. दोनों के बीच 56.8 सेमी यानी करीब 2 फीट का अंतर है.

इस सिंड्रोम से जूझ रहे हैं जेम्स
जानकारी के अनुसार, जेम्स बौनापन के सबसे दुर्लभ प्रकारों डायस्ट्रोफिक डिसप्लेसिया (Diastrophic Dysplasia) से जूझ रहे हैं. यह एक आनुवंशिक विकार होता है जो हड्डियों और तंत्रिता तंत्र की ग्रोथ को रोकता है. एक समय में जेम्स को लगता था की उनके बौनेपन के कारण उनसे कोई शादी नहीं करेगी, लेकिन 2012 में च्लोए से मिलने के बाद उनकी जिंदगी बदल गई.

जयपुर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढ़ेंः 

Anushka Sharma Qala: लंबे समय बाद फिर पर्दे पर दिखा अनुष्का शर्मा का जलवा, फिल्म 'कला' में आईं नजर

Shweta Tiwari Bold Look: श्वेता तिवारी के इन 5 साड़ी लुक्स ने पार की Boldness की सारी हदें, फोटोज देख बढ़ गईं फैंस की धड़कनें

Chetan Bhagat on Urfi Javed: चेतन भगत बोले, युवा रजाई में घुसकर देख रहे उर्फी की तस्वीरें, क्या परीक्षा पेपर में आने वाली हैं उर्फी ?

Trending news