मुफ्त गेंहू को पैसे लेकर बेच रहे थे दो राशन डीलर, रसद विभाग ने लाइसेंस किये निलंबित
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1582256

मुफ्त गेंहू को पैसे लेकर बेच रहे थे दो राशन डीलर, रसद विभाग ने लाइसेंस किये निलंबित

डूंगरपुर जिले के सागवाडा उपखण्ड क्षेत्र के सागवाडा नगर  व गडागोकल राशन डीलर द्वारा गरीबों को मुफ्त बाटे जाने वाले गेंहू के रुपए लेने का मामला सामने आया और उपभोक्ताओं की शिकायत के बाद हुई जांच में पुष्टि होने पर डूंगरपुर रसद विभाग ने दोनों राशन की दुकानों के लाइसेंस को निलंबित कर दिए हैं.

 

मुफ्त गेंहू को पैसे लेकर बेच रहे थे दो राशन डीलर, रसद विभाग ने लाइसेंस किये निलंबित

सागवाडा, डूंगरपुर : डूंगरपुर जिले के जिला रसद अधिकारी (डीएसओ) विपिन जैन ने बताया की सागवाड़ा नगर पालिका क्षेत्र के वार्ड नंबर 1 और 19 के राशन डीलर हीरालाल जैन, सीमलवाड़ा ब्लॉक के गड़ा गोकल के राशन डीलर लक्ष्मण लाल के खिलाफ मुफ्त में बांटने वाले गेंहू के पैसे लेने की शिकायत मिली थी. संपर्क पोर्टल पर शिकायत में जनवरी महीने के गेंहू वितरण के पैसे लेने की बात लोगो द्वारा लिखी गई थी. इधर संपर्क पोर्टल पर शिकायत दर्ज होने के बाद जिला कलेक्टर लक्ष्मी नारायण मंत्री ने जिला रसद विभाग को मामले की जांच के निर्देश दिए.

इस पर रसद विभाग के प्रवर्तन निरीक्षक पुष्पेंद्र सिंह चौधरी की टीम ने दोनो ही राशन डीलर की दुकानों पर जांच की. जांच के दौरान दोनों राशन डीलर की ओर से मुफ्त के गेंहू के पैसे लेने की पुष्टि हुई. ये गेंहू गरीबों को मुफ्त में बांटने थे.

मामले में रसद विभाग के प्रवर्तन निरीक्षक ने पूरी जांच रिपोर्ट जिला रसद अधिकारी और कलेक्टर को पेश की. अब मामले में रसद विभाग ने सागवाड़ा वार्ड 1 ओर 19 के डीलर हीरालाल जैन और गड़ागोकल के डीलर लक्ष्मण लाल की दुकान के लाइसेंस को तुरंत निलंबित कर दिया है. डीएसओ विपिन जैन ने कहा की सरकार की योजना के अनुसार खाद्य सामग्री का वितरण नहीं करने वाले डीलरों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

Trending news