स्पर्श कुष्ठ जागरूकता अभियान का आगाज, स्वास्थ्य विभाग ने शहर में निकाली जागरूकता रैली
Advertisement

स्पर्श कुष्ठ जागरूकता अभियान का आगाज, स्वास्थ्य विभाग ने शहर में निकाली जागरूकता रैली

जिले में महात्मा गान्धी की पुण्यतिथि पर राष्ट्रीय कुष्ठ रोग उन्मूलन कार्यक्रम के तहत स्वास्थ्य विभाग की ओर से आज स्पर्श कुष्ठ जागरूकता अभियान का आगाज किया गया.अभियान के तहत स्वास्थ्य विभाग की ओर से शहर में कुष्ठ रोग उन्मूलन को लेकर जागरूकता रैली निकाली गई.रैली को सीएमएचओ डॉ कांतिलाल पलात न

स्पर्श कुष्ठ जागरूकता अभियान का आगाज, स्वास्थ्य विभाग ने शहर में निकाली जागरूकता रैली

डूंगरपुर: जिले में महात्मा गान्धी की पुण्यतिथि पर राष्ट्रीय कुष्ठ रोग उन्मूलन कार्यक्रम के तहत स्वास्थ्य विभाग की ओर से आज स्पर्श कुष्ठ जागरूकता अभियान का आगाज किया गया.अभियान के तहत स्वास्थ्य विभाग की ओर से शहर में कुष्ठ रोग उन्मूलन को लेकर जागरूकता रैली निकाली गई.रैली को सीएमएचओ डॉ कांतिलाल पलात ने हरी झंडी दिखाई.वही रैली के माध्यम से आमजन को जागरूक किया गया.

 जिले में महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर कई कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे है.इसी कड़ी में स्वास्थ्य विभाग की ओर से स्पर्श कुष्ठ जागरूकता अभियान का आगाज किया गया.जिसके तहत स्वास्थ्य विभाग की ओर से शहर में कुष्ठ रोग उन्मूलन को लेकर जागरूकता रैली निकाली गई. रैली को शहर के गेप सागर झील की पाल से डूंगरपुर सीएमएचओ डॉ कांतिलाल पलात ने हरी झंडी दिखाकार रवाना किया.

यह भी पढ़ें: जयपुर जिले में 34 करोड़ 54 लाख से बनेगी 18 'नंदीशाला' आवारा गोवंश से मिलेगी निजात

शहर की इन जगहों से निकली जागरूकता रैली

जागरूकता रैली शहर की गेप सागर झील की पाल से रवाना होकर हनुमान ढाला, महारावल स्कूल, नगरपरिषद होते हुए पुराना अस्पताल में जाकर सम्पन्न हुई.इधर रैली में शामिल नर्सिंग स्टूडेंट्स ने हाथ मिलाए, कुष्ठ रोग मिटाए, एमडीटी खाए और कुष्ठ रोग भगाए जैसे नारे लगाते हुए आमजन को कुष्ठ रोग के प्रति जागरूक किया. उन्होंने कहा कि राहत की बात है कि कुष्ठ रोग कम हो रहे हैं. उन्होंने लोगों से अपील भी की कुष्ठ रोगियों के प्रति भेदभाव ना करें. 

13 फरवरी तक चलेगा जागरूकता अभियान

इधर इस मौके पर सीएमएचओ डॉ कांतिलाल पलात ने कहा की महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर आज से स्वास्थ्य विभाग की ओर से स्पर्श कुष्ठ जागरूकता अभियान शुरू किया गया है.उन्होंने बताया कि 13 फ़रवरी तक चलने वाले जागरूकता अभियान के तहत जिलेभर में स्वास्थ्य विभाग की ओर से कई जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे और आमजन को कुष्ठ रोग व कुष्ठ रोगियों से व्यवहार के प्रति जागरूक किया जाएगा.

Trending news