यहां सरकार नहीं, ग्रामीणों ने की पहल, मोरन नदी की दुर्दशा देख सफाई अभियान किया शुरू
Advertisement

यहां सरकार नहीं, ग्रामीणों ने की पहल, मोरन नदी की दुर्दशा देख सफाई अभियान किया शुरू

Dungarpur news: डूंगरपुर जिले के सागवाड़ा, खडगदा में मोरन नदी की दुर्दशा देख ग्रामीणों ने शुरू किया सफाई अभियान ,प्रशासन से बजट की मांग की.

 मोरन नदी की दुर्दशा देख सफाई अभियान किया शुरू.

Dungarpur news: डूंगरपुर जिले के सागवाड़ा उपखंड के खड़गदा गांव से गुजर रही मोरन नदी की दुर्दशा को देखते हुए ग्रामीणों ने उसकी सफाई का बीड़ा उठाया है,जिसके तहत ग्रामीणों ने आज से नदी के सफ़ाई अभियान की शुरुआत की है.

 ग्रामीणों ने उसकी सफाई का बीड़ा उठाया

खड़गदा गांव के ग्रामीणों ने बताया कि नदी के बहाव क्षेत्र में घास उग आई है. कचरा पड़ा हुआ है.जिससे बहाव क्षेत्र प्रभावित हो रहा है, जिसके चलते पूरी नदी सुख गई है.मोरन नदी का पानी ना सिर्फ़ सूख चुका है, बल्कि पूरी नदी कचरा पात्र बनी हुई है. इधर गांव से गुजर रही नदी की दुर्दशा देखकर ग्रामीणों ने उसकी सफाई का बीड़ा उठाया है.

 गंदगी का सफाया किया गया

ग्रामीणों की ओर से आज सुबह नदी में जेसीबी लगाकर घास और गंदगी का सफाया किया गया. ग्रामीणों ने बताया की फरवरी माह में प्रतिदिन समय निकालकर नदी की सफाई की जाएगी वही प्रभावित जल आवक मार्ग को खोला जाएगा. ग्रामीण लंबे समय से नदी की सफ़ाई की मांग कर रहे हैं, हाल ही में आयोजित शिविर में भी विकास अधिकारी को नदी की सफ़ाई को लेकर पत्र ग्रामीणों की और सौंपा गया था. ग्रामीणों ने नदी सफ़ाई के लिए प्रशासन से बजट की मांग की है.

ये भी पढ़ें- Rajasthan Weather Update: राजस्थान में बदला मौसम का मिजाज, इन जिलों में कोहरे का अलर्ट आज, पढ़ें अपडेट

 

Trending news