डूंगरपुर: राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू आएंगी बेणेश्वर धाम, राधाकृष्ण मंदिर में करेंगी दर्शन
Advertisement

डूंगरपुर: राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू आएंगी बेणेश्वर धाम, राधाकृष्ण मंदिर में करेंगी दर्शन

Aspur, Dungarpur News: राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू आज राजस्थान के बेणेश्वर धाम आएंगी और यहां आकर पहले वह राधाकृष्ण मंदिर में दर्शन करेंगी. इसके बाद लखपति दीदी सम्मेलन में भाग लेंगी.  

डूंगरपुर: राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू आएंगी बेणेश्वर धाम, राधाकृष्ण मंदिर में करेंगी दर्शन

Aspur, Dungarpur News: राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू आज बेणेश्वर धाम आएगी, जहां वे राधाकृष्ण मंदिर में दर्शन के साथ ही राजीविका के लखपति दीदी सम्मेलन में भाग लेंगी. राष्ट्रपति के दौरे को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं.

राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू आज दोपहर 1 बजकर 50 मिनट पर विशेष हेलीकॉप्टर से बेणेश्वर धाम आएंगी. हेलीपेड पर असम के राज्यपाल गुलाबचंद कटारिया, मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा, जनजाति मंत्री बाबूलाल खराड़ी, ग्रामीण विकास मंत्री किरोड़ीलाल मीणा, हेमंत मीणा, ओटाराम देवासी, सांसद कनकमल कटारा, समेत अधिकारी उनका स्वागत करेंगे. 

इसके बाद राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू हरी मंदिर में दर्शन करेगी. महंत अच्युतानंद महाराज बेणेश्वर धाम के महत्व और आस्था के बारे में जानकारी देंगे. इसके बाद राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू बेणेश्वर धाम पर आयोजित होने वाले लखपति दीदी सम्मेलन में हिस्सा लेंगी, जहा वे राजीविका की महिला स्वयम सहायता समूह की महिलाओं की ओर से तैयार किए उत्पादों की स्टॉल्स का निरीक्षण करेंगी. 

वहीं, सम्मेलन में महिलाओं को 250 करोड़ का ऋण व महिला निधि के तहत 50 करोड़ के चेक का वितरण करेंगी और महिलाओं को संबोधित करेंगी. सम्मेलन में डूंगरपुर, बांसवाडा, प्रतापगढ़, सलुम्बर और उदयपुर जिले की 10 हजार महिलाएं भाग लेंगी. 

इधर, राष्ट्रपति के दौरे को लेकर डूंगरपुर जिला प्रशासन की ओर से सभी तैयारियों को पूरा कर लिया गया है.  राष्ट्रपति के दौरे को लेकर सुरक्षा के भी कड़े इंतजाम रहेंगे. इसको लेकर पुलिस अधिकारियों की बैठक ली गई है और सुरक्षा व्यवस्था को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए हैं. बता दें कि राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू जयपुर से उदयपुर के लिए भारतीय वायुसेना के विशेष विमान से रवाना हुई. वहीं, राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू के जयपुर पहुंचने पर राजस्थान के सीएम भजनलाल शर्मा ने उनका स्वागत किया और इसके बाद वह राजभवन पहुंची, जहां राज्यपाल कलराज मिश्र ने उनका स्वागत किया. मंगलवार की शाम 
राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू जयपुर पहुंची थीं. 

यह भी पढ़ेंः राजस्थान से राज्यसभा में सोनिया गांधी तो क्या रायबरेली से प्रियंका गांधी स्वाभाविक दावेदार?

यह भी पढ़ेंः जमीअत उलेमा हिंद बच्चों को 15 फरवरी को स्कूल जानें के लिए क्यों मना कर रहे है?

Trending news