Dungarpur News: रसद विभाग की 12 जगहों पर छापेमारी, 46 घरेलू गैस सिलेंडर जब्त, एक हलवाई के खिलाफ मामला दर्ज
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2441159

Dungarpur News: रसद विभाग की 12 जगहों पर छापेमारी, 46 घरेलू गैस सिलेंडर जब्त, एक हलवाई के खिलाफ मामला दर्ज

Dungarpur News: डूंगरपुर जिले के रसद विभाग ने डूंगरपुर और सागवाड़ा शहर में 16 अवैध घरेलू गैस सिलेंडर सहित 46  सिलेंडर जब्त किए है. होटल, ढाबे ओर थाडियो पर घरेलू गैस सिलेंडर का अवैध रूप से व्यवसायिक रूप से उपयोग किया जा रहा था.

Dungarpur News: रसद विभाग की 12 जगहों पर छापेमारी, 46 घरेलू गैस सिलेंडर जब्त, एक हलवाई के खिलाफ मामला दर्ज

Dungarpur News: डूंगरपुर जिले के रसद विभाग ने डूंगरपुर और सागवाड़ा शहर में 16 अवैध घरेलू गैस सिलेंडर सहित 46 सिलेंडर जब्त किए है. होटल, ढाबे ओर थाडियो पर घरेलू गैस सिलेंडर का अवैध रूप से व्यवसायिक रूप से उपयोग किया जा रहा था.

डूंगरपुर जिले के रसद विभाग ने डूंगरपुर और सागवाड़ा शहर में 16 अवैध घरेलू गैस सिलेंडर सहित 46  सिलेंडर जब्त किए है. होटल, ढाबे ओर थाडियो पर घरेलू गैस सिलेंडर का अवैध रूप से व्यवसायिक रूप से उपयोग किया जा रहा था.  वही एक हलवाई के पास 16 सिलेंडर के कनेक्शन संबंधी दस्तावेज नहीं होने पर उसके खिलाफ सागवाड़ा थाने में मामला दर्ज करवाया है. 

जिला रसद अधिकारी विपिन जैन ने बताया की रसोई गैस के अवैध कारोबार और कॉमर्शियल यूज को रोकने के लिए प्रदेश स्तर पर अभियान चलाया जा रहा है. अभियान के तहत आज शनिवार को डूंगरपुर और सागवाड़ा शहर में छापेमार कार्रवाई की गई. 

डीएसओ विपिन जैन, प्रवर्तन निरीक्षक पुष्पेंद्र सिंह की टीम ने सागवाड़ा में एक हलवाई के गोदाम पर जांच की. जांच के दोरान गोदाम में अवैध रूप से घरेलू गैस मिले. गोदाम से 16 गैस सिलेंडर बरामद किए गए. सिलेंडर की न तो डायरी थी और न जिनका कोई डॉक्यूमेंट.बावजूद रसोई गैस का कॉमर्शियल यूज किया जा रहा था. 

इधर रसद विभाग ने 12 जगहों पर छापेमारी करते हुए कुल 46 रसोई गैस सिलेंडर बरामद किए है.  रसद विभाग ने सिलेंडर को जब्त कर लियाहै। डीएसओ ने बताया की एक हलवाई के पास 16  घरेलू गैस सिलेंडर के कनेक्शन संबंधी दस्तावेज नहीं होने पर उसके खिलाफ सागवाड़ा थाने में मामला दर्ज करवाया है. 

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी. राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news