Dungarpur news: टामटिया में पुल के उद्घाटन को लेकर छिड़ा विवाद, उद्घाटन करने आए विधायक को प्रशासन ने रोका
Advertisement

Dungarpur news: टामटिया में पुल के उद्घाटन को लेकर छिड़ा विवाद, उद्घाटन करने आए विधायक को प्रशासन ने रोका

Dungarpur news: डूंगरपुर जिले की विधानसभा सागवाडा में जखडा टामटिया के बीच मोरन नदी पर बने पुल के उद्घाटन करने के लिए सागवाडा विधायक रामप्रसाद डेंडोर अपने समर्थकों के साथ पहुंच गए, लेकिन प्रशासन को पता लगने पर विधायक को उद्घाटन करने से रोक दिया गया.

Dungarpur news: टामटिया में पुल के उद्घाटन को लेकर छिड़ा विवाद, उद्घाटन करने आए विधायक को प्रशासन ने रोका

Dungarpur news: राजस्थान के डूंगरपुर जिले की विधानसभा सागवाडा में जखडा टामटिया के बीच मोरन नदी पर बने पुल के उद्घाटन को लेकर राजनीतिक ड्रामा सामने आया है. बुधवार को जखडा टामटिया के बीच मोरन नदी पर पुल का उद्घाटन करने के लिए सागवाडा विधायक रामप्रसाद डेंडोर अपने समर्थकों के साथ पहुँच गए. लेकिन प्रशासन को पता लगने पर विधायक को उद्घाटन करने से रोक दिया गया. वहीं मौके पर पुलिस बल तैनात किया गया है. जानकारी है की कांग्रेसी नेता कल इस पुल का उद्घाटन करने वाले थे. 

मामले के अनुसार सोशल मीडिया पर कांग्रेस के विधायक और पदाधिकारियों द्वारा पुल उद्घाटन का कार्ड वायरल हो रहा था. ये उद्घाटन 13 जुलाई को होना था. जब इसकी जानकारी सागवाडा विधायक राम प्रसाद डिंडोर और उनके समर्थकों को मिली तो वे बुधवार को अपने समर्थकों के साथ पुल का उद्घाटन करने पहुंचे. उनकी ओर से भी सोशल मीडिया पर 12 जुलाई को पुल के उद्घाटन का मैसेज वायरल हो रहा था. मामले की गंभीरता को देखते हुए डूंगरपुर से एडीएम हेमेंद्र नागर और एएसपी निरंजन चारण मौके पर पहुंचे. 

यह भी पढ़ें- यहां सुहागरात से पहले दूल्हा-दुल्हन जाते हैं श्मशान घाट, जानिए वजह

सागवाडा डिप्टी विक्रम सिंह, सागवाडा एसडीएम यतीन्द्र पोरवाल, तहसीलदार डॉ. रमेश चंद्र वडेरा, सागवाडा और वरदा थानाधिकारी  की मौजूदगी में करीब 200 पुलिस जवानों का जाप्ता तैनात रहा. अधिकारियों ने विधायक और समर्थकों से पुल का उद्घाटन न करने की समझाइश की और उद्घाटन करने से रोक दिया. इसके बाद विधायक अपने समर्थकों के साथ वहां से टामटिया मंदिर पहुंचे. 

जहां उन्होंने अपने समर्थकों को संबोधित किया. इस दौरान विधायक ने कहा कि ऐसे खढ्ढे खोदकर हमें रोका नहीं जा सकता है. क्षेत्र का विधायक होने के नाते इस कार्य की स्वीकृति मुख्यमंत्री से कराई थी. और प्रोटोकोल के अनुरूप उद्घाटन में मेरी मौजूदगी आवश्यक होने के बाद भी कार्ड पर मेरा नाम नहीं होने से समर्थकों ने एक दिन पहले उद्घाटन करने की योजना बनाई थी.

  • उद्घाटन कार्ड और पट्टिका की राजनीति

डूंगरपुर विधायक गणेश घोघरा, दिनेश खोडनिया, सागवाजा ब्लाक अध्यक्ष धीरज मेहता और गलियाकोट ब्लाक अध्यक्ष रोहित पाटीदार की मौजूदगी में 13 जुलाई को पुल के उद्घाटन होने का एक कार्ड सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. जिसमें निवेदक ग्राम पंचायत छानी और टामटिया, कांग्रेस के पदाधिकारी सुरेश जोशी व सरपंच संघ के अध्यक्ष कैलाश रोत हैं. इधर दूसरी ओर विधायक समर्थकों की ओर से एक उद्घाटन पट्टिका बनाई गई थी जिस पर विधायक रामप्रसाद डेंडोर, वरदा जिला परिषद माया कलासुआ व पंचायत समिति सदस्य सरला डोंडियार का नाम है. इसमें निवेदक आदिवासी परिवार सागवाडा भील प्रदेश को बनाया गया है.

Trending news