Dungarpur: डॉ चंद्रभान ने ली अधिकारियों की बैठक, कुपोषण-एनीमिया के आंकड़ो पर जताई चिंता
Advertisement

Dungarpur: डॉ चंद्रभान ने ली अधिकारियों की बैठक, कुपोषण-एनीमिया के आंकड़ो पर जताई चिंता

Dungarpur News:  डूंगरपुर दौरे पर प्रदेश के बीस सूत्रीय कार्यक्रम के उपाध्यक्ष व मंत्री डॉ चंद्रभान. डॉ चंद्रभान ने जल जीवन मिशन की न्यून प्रगति व संस्थागत प्रसवों की संख्या में कमी पर नाराजगी जताई.  डॉ चंद्रभान ने आईसीडीएस विभाग की समीक्षा के दौरान कुपोषण व एनीमिया के आंकड़ो पर चिंता जताई और आंकड़ो में कमी लाने के निर्देश दिए.

बैठक लेते डॉ चंद्रभान

Dungarpur News: प्रदेश के बीस सूत्रीय कार्यक्रम के उपाध्यक्ष व मंत्री डॉ चंद्रभान ने डूंगरपुर दौरे के दौरान जिला परिषद सभागार में जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक ली. जिला कलेक्टर की मौजदूगी में आयोजित बैठक में डॉ चंद्रभान ने बीसूका कार्यक्रम के साथ फ्लेगशिप योजनाओं की समीक्षा की. इस दौरान डॉ चंद्रभान ने अधिकारियों को 20 सूत्रीय कार्यक्रम की महत्ता को समझते हुए, वंचित लोगो को योजनाओं का लाभ दिलाने के निर्देश दिए.

बता दें की प्रदेश के बीस सूत्रीय कार्यक्रम के उपाध्यक्ष व मंत्री डॉ चंद्रभान ने डूंगरपुर जिले के दौरे पर है. अपने दौरे के दौरान बीसूका उपाध्यक्ष डॉ चंद्रभान ने जिला परिषद सभागार में अधिकारियों की बैठक ली. बैठक में जिला कलेक्टर लक्ष्मी नारायण मंत्री, जिला परिषद सीईओ दीपेन्द्र सिंह राठौड, उप जिला प्रमुख सुरता परमार व प्रधान कांता कोटेड सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहें. बैठक में सबसे पहले डॉ. चंद्रभान ने विभाग वार 20 सूत्रीय कार्यक्रम की योजनाओं की प्रगति की समीक्षा की. इस दौरान डॉ चंद्रभान ने मनरेगा योजना में अधिक से अधिक लोगों के 100 दिन पूर्ण करवाते हुए सीएम बजट घोषणा के तहत 25 दिन का अतिरिक्त रोजगार देने के निर्देश दिए. वहीं बैठक में डॉ चंद्रभान ने जल जीवन मिशन की न्यून प्रगति व संस्थागत प्रसवों की संख्या में कमी पर नाराजगी जताई.

इस दौरान उन्होंने जलदाय विभाग के अधिकारियों को जल जीवन मिशन के काम में तेजी लाते हुए, लक्ष्य के तहत लोगों के घर तक पानी पहुंचाने के निर्देश दिए तो, वहीं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को भी स्वास्थ्य विभाग की योजनाओं की जानकारी लोगों को देकर शत प्रतिशत संस्थागत प्रसव करवाने के निर्देश दिए. 

बैठक में डॉ चंद्रभान ने आईसीडीएस विभाग की समीक्षा के दौरान कुपोषण व एनीमिया के आंकड़ो पर चिंता जताई और आंकड़ो में कमी लाने के निर्देश दिए. बैठक में डॉ चन्द्रभान ने अधिकारियों को अपनी जिम्मेदारी तय करते हुए उन जिम्मेदारियों का निर्वहन ईमानदारी से करने व वंचित लोगो को बीसूका कार्यक्रम व फ्लैगशिप योजनाओं का लाभ दिलाने का आव्हान किया.

Reporter - Akhilesh Sharma

यह भी पढे़ं- शादी समारोह में गई युवती को क्यों दिया एक लाख रुपए का चेक, जानकर दंग रह जाएंगे आप

 

Trending news