आसपुर: पेयजल योजना की पाइपलाइन में हुई लीकेज, 61 गांवों की जलापूर्ति हुई बाधित
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1449960

आसपुर: पेयजल योजना की पाइपलाइन में हुई लीकेज, 61 गांवों की जलापूर्ति हुई बाधित

Aspur, Dungarpur News: राजस्थान के डूंगरपुर जिले के आसपुर में पेयजल योजना की पाइपलाइन में लीकेज हो गई, जिससे परियोजना से जुड़े 61 गांवों की पेयजल आपूर्ति बाधित हुई है. पेयजल विभाग के कार्मिक पाइपलाइन को ठीक करने के लगे है.

आसपुर: पेयजल योजना की पाइपलाइन में हुई लीकेज, 61 गांवों की जलापूर्ति हुई बाधित

Aspur, Dungarpur News: राजस्थान के डूंगरपुर जिले के आसपुर जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के अधीन सोम कमला आंबा बांध से फ्लोराइड मुक्त पेयजल योजना की पाइपलाइन कंरकोली और अन्तिया गांव के पास लीकेज हो गई. पाइपलाइन के लीकेज होने से हजारों गेलन खेतों में भर गया. वहीं पाइपलाइन लीकेज होने से परियोजना से जुड़े 61 गांवों की पेयजल आपूर्ति बाधित हो गई. पेयजल विभाग के कार्मिक पाइपलाइन को ठीक करने के लगे है.

डूंगरपुर जिले के आसपुर जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के सहायक अभियंता महर्षि व्यास ने बताया कि उदयपुर संभाग के दूसरे बड़े सोम कमला बांध से आसपुर जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग की ओर से एक फ्लोराइड मुक्त पेयजल योजना संचालित की जा रही है. 

परियोजना के तहत आसपुर विधानसभा क्षेत्र के 61 गांवों को फ्लोराइड मुक्त पेयजल की आपूर्ति की जाती है. आज सुबह ग्रामीणों की ओर से सूचना मिली कि कंरकोली और अन्तिया गांव के पास से गुजर रही पाइपलाइन में लीकेज हो गया है और उस लीकेज से बड़ी मात्रा में पानी बह रहा है, वही खेतों में एकत्रित हो रहा है. 

ग्रामीणों की सूचना पर आसपुर जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग की टीम मौके पर पहुंची तो देखा की सोम कमला आंबा कि मुख्य पाइपलाइन कंरकोली के निकट 450 एमएम तक लीकेज हो गया है. वही पाइपलाइन से पानी का फव्वारा निकल रहा है. 

यह भी पढ़ें - Hindoli News: विदेशियों को भी भा रही हिंडोली के गुड़ की मिठास, दूर-दूर से आते गांव लोग

इसके बाद खुद सहायक अभियंता महर्षि व्यास पर मौके पर पहुंचे और पेयजल आपूर्ति को रुकवाते हुए पाइपलाइन को ठीक करने का काम शुरू किया गया. पाइपलाइन के लीकेज होने से योजना से जुड़े 61 गांवों में आज पानी की आपूर्ति बाधित हो गई है. आसपुर जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के सहायक अभियंता महर्षि व्यास ने बताया कि लीकेज को ठीक करवाकर कल से आपूर्ति सुनिश्चित की जाएगी.

Reporter: Akhilesh Sharma

खबरें और भी हैं...

सावरकर पर गरमायी सियासत, PCC चीफ डोटासरा बोले- वीर होते तो चार बार माफी नहीं मांगते

लापरवाह मां-बाप मासूम बच्चे को कार में बंद कर गए अस्पताल, कॉन्स्टेबल ने बचाई जान

दूध डेयरी में 5 लोगों ने युवती से किया गैंगरेप, 3 BSF जवानों सहित 5 हुए गिरफ्तार

Trending news