छात्रवृत्ति भुगतान की मांग को लेकर ABVP ने कलेक्ट्रेट पर किया प्रदर्शन, जानें पूरी खबर
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1371594

छात्रवृत्ति भुगतान की मांग को लेकर ABVP ने कलेक्ट्रेट पर किया प्रदर्शन, जानें पूरी खबर

विद्यार्थियों को लंबे समय से छात्रवृत्ति का भुगतान नहीं होने से छात्र संगठन अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) ने आज कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया. 

ABVP ने कलेक्ट्रेट पर किया प्रदर्शन

Dungarpur: जिले के कॉलेज विद्यार्थियों को लंबे समय से छात्रवृत्ति का भुगतान नहीं होने से छात्र संगठन अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) ने आज कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया. वहीं एबीवीपी ने जिला कलेक्टर को सीएम के नाम ज्ञापन सौंपा. ज्ञापन में एबीवीपी ने छात्रवृत्ति का भुगतान करने और जल्द भुगतान नहीं होने पर आन्दोलन की चेतावनी दी है.

यह भी पढे़ं- Viral Story: दादी के गर्भ में पोती: अपने ही बेटे की झोली भरने जा रही मां, 56 साल में हुई गर्भवती

डूंगरपुर जिले में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के बैनर तले आज कॉलेज विद्यार्थी कलेक्ट्रेट पहुंचे. कलेक्ट्रेट पर एबीवीपी ने कॉलेज विद्यार्थियों को छात्रवृत्ति के भुगतान की मांग को लेकर प्रदर्शन करते हुए राज्य सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. इस दौरान कॉलेज विद्यार्थियों ने बताया कि डूंगरपुर जिले के सरकारी कॉलेजों में 90% विद्यार्थी एसटी, एससी और ओबीसी वर्ग के हैं. 

साथ ही जनजाति क्षेत्र होने के चलते आर्थिक स्थिति कमजोर होने के कारण विद्यार्थी अपनी पढ़ाई के लिए सरकार से मिलने वाली छात्रवृत्ति पर ही निर्भर है, लेकिन इन कॉलेज विद्यार्थियों को समय पर छात्रवृत्ति का भुगतान नहीं होने से काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. 

कॉलेज विद्यार्थियो ने बताया कि सरकारी कॉलेजों के हजारों विद्यार्थियों को वर्ष 2020-21 और 2021-2022 की छात्रवृत्ति का भुगतान अभी तक नहीं किया है, जिसके चलते विद्यार्थियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. उन्होंने बताया कि छात्रवृत्ति को लेकर वह कालेजों और समाज कल्याण विभाग के कई बार चक्कर काट चुके हैं, लेकिन उन्हें अभी तक कही से भी राहत नहीं मिली है. ऐसे में उन्होंने अब जिला कलेक्टर को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन देकर छात्रवृत्ति के जल्द भुगतान की मांग उठाई है. वहीं जल्द भुगतान नहीं होने पर एबीवीपी ने आन्दोलन की चेतावनी दी है.

Reporter: Akhilesh Sharma

जयपुर की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें. 

अन्य खबरें

Chanakya Niti: आपके 100 गुणों पर ठप लगा देगा ये 1 अवगुण, सफल होने के लिए भटकते रह जाएंगे दर-दर

Chanakya Niti: सावधान रहें, दुश्मन से भी ज्यादा खतरनाक होते हैं ऐसे लोग, भूलकर भी न मांगे इनसे मदद

Trending news