सरकार कितनी भी गोलियां चलाए, छाती को छलनी कर दें, लेकिन आपका ये किरोड़ी लाल पीछे नहीं हटेगा
Advertisement

सरकार कितनी भी गोलियां चलाए, छाती को छलनी कर दें, लेकिन आपका ये किरोड़ी लाल पीछे नहीं हटेगा

Bari : डॉ. किरोड़ी लाल मीणा ने अपने अभिभाषण में हजारों लोगों की भीड़ को संबोधित करते हुए सोच बदलो गांव बदलो टीम के द्वारा किये गए कार्यो की प्रसंशा की. उन्होंने कहा कि शिक्षा से ही हर समाज का विकास हो सकता है. शिक्षा के माध्यम से ही सत्यपाल जैसे अधिकारी बनते है, जो हर समाज का भला करने का विचार रखते है.

 

सरकार कितनी भी गोलियां चलाए, छाती को छलनी कर दें, लेकिन आपका ये किरोड़ी लाल पीछे नहीं हटेगा

Bari : धौलपुर के बाड़ी में मीना समाज और सोच बदलो गांव बदलों टीम की ओर से त्रिदिवसीय सांस्कृतिक कार्यक्रम के दूसरे दिन भव्य लोक गीत कार्यक्रमों का आयोजन किया गया. जिसमें अतिथि के रूप में मीना समाज के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद  डॉ. किरोड़ी लाल मीणा , करौली विधायक लाखन सिंह कटकड़ , बसेड़ी विधायक खिलाड़ी लाल बैरवा , बाड़ी विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा मौजूद रहे.

 डॉ. किरोड़ी लाल मीणा ने अपने अभिभाषण में हजारों लोगों की भीड़ को संबोधित करते हुए सोच बदलो गांव बदलो टीम के द्वारा किये गए कार्यो की प्रसंशा की. उन्होंने कहा कि शिक्षा से ही हर समाज का विकास हो सकता है. शिक्षा के माध्यम से ही सत्यपाल जैसे अधिकारी बनते है, जो हर समाज का भला करने का विचार रखते है.

डॉ. मीणा ने सरमथुरा में भी सर्वसमाज के शिक्षा पा रहे बच्चों के साथ भी संवाद किया और उन्हें पढ़ने के लिए प्रेरित करते हुए वादा किया, कि डांग क्षेत्र में शिक्षा को आगे बढ़ाने के लिए हर सम्भव मदद की जाएगी. बाड़ी विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा , बसेड़ी विधायक खिलाड़ी लाल बैरवा व लाखन सिंह ने मीना समाज के द्वारा शिक्षा और सामाजिक बदलाव में अहम भागीदारी निभाने की तारीफ करते हुए हर सहयोग का वादा किया.

सोच बदलो गांव बदलों टीम के संस्थापक डॉ. सत्यपाल सिंह मीणा ने कहा कि अगर समाज एकजुट होकर काम करें तो बाड़ी एक दिन शिक्षा के क्षेत्र में कोटा को भी पीछे छोड़ देगा. जल्द ही बाड़ी में उत्थान कोचिंग का शुभारंभ किया जायेगा. जिसमें सभी गरीब और असहाय बच्चों को निशुल्क शिक्षा प्रदान की जाएगी.

रंगारंग कार्यक्रम में मीना समाज की प्रसिद्ध शैली ,सुड्डा-पदो के माध्यम से समाज सुधार की अलख जगाई गई. जिसमें करौली से आये अनेक गायकार टीमों ने अपनी भागीदारी निभाई. इस मौके पर समाज के प्रबुद्धजनों सहित भारी संख्या में गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे.
लोगों को सबोंधित करते हुए किरोड़ी लाल मीणा ने कहा कि सूबे की सरकार कितनी भी गोलियां चलाये, उनकी छाती को छलनी कर दे, लेकिन आपका ये किरोड़ी लाल पीछे नहीं हटेगा. 

डॉ मीणा ने कहा कि धौलपुर में मीणा समाज के युवाओं ने जो समाज में एकता, भाईचारा, अनुशासन बढ़ाया है वो काबिले तारीफ है. इस कार्य के लिए धनोरा के रहने वाले डॉ सत्यपाल सिंह बधाई के पात्र हैं.  जिनकी सोच बदलो-गांव बदलो की टीम लगातार सकारात्मक कार्य कर रही है.

डॉ मीणा ने बोलते हुए पहले सामाजिक क्षेत्र की बातों को बताया और जनप्रतिनिधियों पर भी बाड़ेबंदी में जाने पर व्यंग किया. बाद में उन्होंने कहा कि मुझे ना तो कवि, मजदूर और किसान के साथ अत्याचार बर्दाश्त हुआ है और ना ही कभी महिलाओं की बेइज्जती बर्दाश्त की है. ऐसे में सूबे की सरकार को चेतावनी देता हूं कि अगर क्राइम को कंट्रोल नहीं किया तो वे उसका लगातार विरोध करेंगे. ऐसे में उन पर गोलियां चलाई जाती हैं तो वे छाती को छलनी करने तक के लिए तैयार है, लेकिन पीछे नहीं हटेंगे. इस कार्यक्रम में बाड़ी के विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा के साथ कई गांवों के मीणा समाज से जुड़े सरपंच, जनप्रतिनिधि और पंच पटेल मौजूद रहे.

रिपोर्टर-भानु शर्मा

अपने जिले की खबर देखने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news