धौलपुर पुलिस का बड़ा ऑपरेशन, जिले भर के 521 अपराधियों को किया गिरफ्तार
Advertisement

धौलपुर पुलिस का बड़ा ऑपरेशन, जिले भर के 521 अपराधियों को किया गिरफ्तार

Dholpur News: जिला पुलिस के इतिहास में अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई, 521 अपराधियों को गिरफ्तार किया. गिरफ्तार शुदा बदमाशों में हिस्ट्रीशीटर, हार्डकोर अपराधी, इनामी अपराधी एवं डकैत भी शामिल है. 800 पुलिसकर्मियों की टीम ने कार्रवाई को अंजाम दिया.

 

 धौलपुर पुलिस का बड़ा ऑपरेशन, जिले भर के 521 अपराधियों को किया गिरफ्तार

Dholpur News: जिला पुलिस ने आईजी भरतपुर ( IG Bharatpur) रेंज के निर्देश में अपराधियों के लिए चलाए गए धरपकड़ अभियान के दौरान बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. 800 पुलिसकर्मियों से बनाई गई 61 टीमों ने जिले की सभी थाना पुलिस ने अलग-अलग स्थानों पर कार्रवाई करते हुए 521 अपराधियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. पकड़े गए आरोपियों में हिस्ट्रीशीटर इनामी बदमाश डकैत एवं संगीन धाराओं में वांछित चल रहे अपराधी शामिल है.

पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार ( Manoj Kumar IPS ) ने बताया जयपुर पुलिस मुख्यालय ( Jaipur Police Headquarter ) के निर्देश में वांछित अपराधियों की धरपकड़ के लिए विशेष अभियान चलाया गया. पुलिस महानिरीक्षक भरतपुर रेंज के निर्देशानुसार 800 पुलिसकर्मियों की 61 टीमों का गठन किया गया. टीमों के सुपर विजन की जिम्मेदारी धौलपुर सीओ सुरेश सांखला,सैपऊ सीओ विजय कुमार सिंह,मनिया सीओ दीपक खंडेलवाल, बाड़ी सीओ मनीष शर्मा एवं सरमथुरा सीओ सुरेश कुमार डाबरिया को दी गई. इनके नेतृत्व में क्यूआरटी एवं डीएसटी टीम के साथ जिले के सभी पुलिस थानों के थाना अधिकारियों को कार्वाई के लिए निर्देशित किया गया. पुलिस टीमों ने सुनियोजित तरीके से मुखबिर तंत्र को मजबूत कर अलग-अलग स्थानों पर कार्रवाई को अंजाम दिया.

पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार ( Manoj Kumar IPS ) ने बताया कार्रवाई के दौरान पुलिस ने 521 अपराधियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. एसपी ने बताया गिरफ्तार शुदा बदमाशों में 45 हिस्ट्रीशीटर, 7 हार्डकोर अपराधी, 45 स्टैंडिंग वारंटी 78 गिरफ्तार वारंटी, 2 मफ़रूर समेत हत्या के प्रयास, लूट, नकवजनी, रंगदारी, उद्यापन जैसी संगीन धाराओं में फरार चल रहे आरोपियों को गिरफ्तार किया है. उन्होंने बताया कार्रवाई के दौरान पुलिस ने 2 दर्जन से अधिक अवैध बाइक को भी बरामद किया है. एसपी ने बताया गिरफ्तार शुदा अपराधियों से पुलिस ने पूछताछ शुरू कर दी है.

यह भी पढ़ें- राष्ट्रीय मिलिट्री स्कूल धोलपुर में कक्षा 12 के लिए विदाई समारोह और पासिंग आउट परेड हुई आयोजित

ईनामी बदमाश भी आए पकड़ में
एसपी का कहना है कि धरपकड़ अभियान के दौरान पुलिस को सात हिस्ट्रीशीटर समेत चार इनामी बदमाश भी हत्थे चढ़े हैं. जो धौलपुर पुलिस के लिए बड़ी कामयाबी है. उन्होंने बताया पूछताछ के बाद आरोपियों को न्यायालय पेश किया जाएगा. एसपी ने दावा किया है वांछित अपराधी एवं बदमाशों की धरपकड़ के लिए विशेष अभियान लगातार जारी रहेगा.

अपराधियों में मची खलबली
पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार के निर्देश में अपराधियों की धरपकड़ के लिए अभियान की शुरुआत कर दी गई. पुलिस ने सुनियोजित तरीके से एक एक अपराधी को चिन्हित कर दबोच लिया. जिलेभर के पुलिस थाने अपराधियों से भर गए. पुलिस थाना पर अपराधियों के परिजनों की खासी भीड़ देखी गई. अपराधियों के परिजन राजनेताओं की चौखटों पर भी ठोक लगाते रहे. लेकिन पुलिस की कार्यशैली के सामने राजनीति बौनी साबित हो गई. पुलिस ने किसी भी अपराधी को बिना कार्रवाई के नहीं छोड़ा.

यह भी पढ़ें- राजसमंद में दर्दनाक सड़क हादसा, हादसे में स्कूटी सवार की मौत

Trending news