Dholpur: नगर परिषद के सफाई कर्मियों ने मांगों को लेकर किया प्रदर्शन, CM के नाम कलेक्टर को दिया ज्ञापन
Advertisement

Dholpur: नगर परिषद के सफाई कर्मियों ने मांगों को लेकर किया प्रदर्शन, CM के नाम कलेक्टर को दिया ज्ञापन

Dholpur News : धौलपुर में नगर परिषद (Nagar Parishad) के सफाई कर्मियों ने अपनी मांगों को लेकर गांधी पार्क में प्रदर्शन किया. इस दौरान उन्होंनेन जिला कलेक्टर अनिल कुमार अग्रवाल को मुख्यमंत्री गहलोत के नाम ज्ञापन दिया और अपनी मांगें रखीं.

 

Dholpur: नगर परिषद के सफाई कर्मियों ने मांगों को लेकर किया प्रदर्शन, CM के नाम कलेक्टर को दिया ज्ञापन

Dholpur: नगर परिषद (Nagar Parishad) के सफाई कर्मियों ने 6 सूत्रीय मांगों को लेकर गांधी पार्क में सभा का आयोजन कर नारेबाजी कर प्रदर्शन किया. जिला कलेक्टर अनिल कुमार अग्रवाल को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन प्रेषित कर मांगों को लागू करने की मांग की है.

राष्ट्रीय सफाई कर्मचारी (Safai Karmchari) संघ यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष मोहन सिंह थनवार ने बताया जयपुर यूनियन के तत्वाधान में धौलपुर नगर परिषद (Nagar Parishad) के सफाई कर्मियों ने लामबंद होकर 6 सूत्री मांगों को लेकर सभा का आयोजन किया है. उन्होंने बताया राज्य सरकार राजस्थान प्रदेश के सफाई कर्मियों के साथ कुठाराघात कर रही है. सफाई कर्मचारियों के अधिकार एवं हकों का हनन किया जा रहा है. 

सफाई कर्मचारी (Safai Karmchari) यूनियन के नेतृत्व में कई मर्तबा राज्य सरकार से आंदोलन के माध्यम से मांग कर चुके हैं. लेकिन सरकार सफाई कर्मियों की वेदना को लेकर कतई गंभीर नहीं है. उन्होंने बताया सफाई कर्मचारी (Safai Karmchari) संघ छह सूत्रीय मांग विगत लंबे समय से करता चला आ रहा है. उन्होंने राज्य सरकार से मांग करते हुए कहा बाल्मीकि समाज को सफाई कर्मी भर्ती में सिर्फ वरियता दी जाए. ठेके पर लगे सफाई कर्मियों को प्राथमिकता जी दी जाए. सफाई कर्मी भर्ती प्रक्रिया में ऑनलाइन फीस को समाप्त किया जाए. 

डिजिटल दस्तावेजों की प्रक्रिया समाप्त की जाए. इसके अलावा बाल्मिक समाज के ही लोगों को भर्ती चयन प्रक्रिया में वरीयता दी जाए. गुरुवार को लामबंद होकर सफाई कर्मियों ने गांधी पार्क में सभा का आयोजन किया. इस दौरान सफाई कर्मियों ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर हंगामा किया. 

गांधी पार्क से कलेक्ट्रेट कार्यालय तक सफाई कर्मियों ने जुलूस निकाला. कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुंचकर डीएम को सीएम के नाम ज्ञापन दिया गया. ज्ञापन के माध्यम से सफाई कर्मियों ने 6 सूत्रीय मांगों को लागू करने की मांग की है. चेतावनी देते हुए कहा अगर मांगों को नहीं माना गया तो घेराव कर आंदोलन किया जाएगा.

ये भी पढ़ें... RR vs CSK Dream11 Prediction, Best Team: राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के IPL में मुकाबले के लिए जानें अपनी संभावित ड्रीम-11

Chandra Grahan 2023: सूर्य ग्रहण के बाद मई में लगेगा साल का पहला चंद्र ग्रहण, इतने वक्त तक रहेगा सूतक काल

Trending news