सरमथुरा में संभागीय आयुक्त ने की जनसुनवाई, 50 कामों को 30 जुलाई तक निपटाने के आदेश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1768929

सरमथुरा में संभागीय आयुक्त ने की जनसुनवाई, 50 कामों को 30 जुलाई तक निपटाने के आदेश

Dholpur News: धौलपुर के सरमथुरा उपखंड में संभागीय आयुक्त ने जनसुनवाई की. इस दौरान आसपास के ग्रामीण अंचल के लोगों ने अपनी समस्याओं को लेकर संभागीय आयुक्त को परिवाद सौंपे. संभागीय आयुक्त ने कामों को 30 जुलाई तक निपटाने के आदेश दिए हैं.

 

सरमथुरा में संभागीय आयुक्त ने की जनसुनवाई, 50 कामों को 30 जुलाई तक निपटाने के आदेश

 Dholpur, Sarmathura: धौलपुर के सरमथुरा उपखंड के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय खुर्दिया पर गुरुवार को संभागीय आयुक्त सांवरमल वर्मा की अध्यक्षता में जनसुनवाई आयोजित की गई. जनसुनवाई में आसपास के ग्रामीण अंचल के लोगों ने अपनी समस्याओं को लेकर संभागीय आयुक्त को परिवाद सौंपे. 

जनसुनवाई में पेंशन, चारागाह भूमि पर अतिक्रमण , एनीकट सहित अन्य समस्याओं को लेकर लोगों की ओर से अपनी परिवेदनाएं दी. जनसुनवाई में रघुवीरपुरा गांव के ग्रामीणों ने सड़क निर्माण की समस्या एवं गांव में विद्यालय के मुख्य रास्ते में अतिक्रमण की समस्या से संभागीय आयुक्त को अवगत करवाया. जिस पर संभागीय आयुक्त ने जनसुनवाई में मौजूद संबंधित अधिकारियों को आवश्यक समस्या समाधान के निर्देश दिए. जनसुनवाई में रतनेकापुरा गांव के ग्रामीणों ने संभागीय आयुक्त को गांव के मुख्य रास्ते में सड़क निर्माण नहीं होने की वजह से जलभराव की समस्याओं से अवगत करवाया . 

शिकायत के बाद भी नहीं हुआ निस्तारण

ग्रामीणों ने बताया कि गांव में सड़क निर्माण की समस्याओं को लेकर कई बार जिम्मेदार अधिकारियों को भी अवगत कराया जा चुका है, लेकिन अभी तक जिम्मेदारों की सड़क निर्माण की समस्या की ओर कोई ध्यान नहीं गया है. जनसुनवाई में बुजुर्ग ग्रामीण महिला द्रोपती देवी का बुजुर्ग अवस्था पेंशन की बढ़ोतरी नहीं होने पर मौके पर ही ग्राम पंचायत सचिव को मौके पर बुलाकर महिला का महंगाई राहत केंद्र में रजिस्ट्रेशन करवाकर राहत प्रदान करवाई. 

30 जुलाई तक निस्तारण की समय सीमा निर्धारित

संभागीय आयुक्त सांवरमल वर्मा ने बताया कि जनसुनवाई के दौरान करीब 50 प्रकरण प्राप्त हुए हैं. जिसमें संबंधित अधिकारियों को समस्याओं के निस्तारण के लिए 30 जुलाई तक की समय सीमा निर्धारित की है. जिसमें संबंधित विभाग के अधिकारी समस्याओं का निस्तारण कर उसकी रिपोर्ट संभागीय आयुक्त कार्यालय को सबमिट करें. 

जनसुनवाई में दी गई शिकायत प्राप्ति की रसीद 

उन्होंने बताया कि जनसुनवाई में प्रत्येक परिवादी को शिकायत प्राप्ति रसीद दी गई है. और जनसुनवाई में की गई शिकायतों की स्थिति परिवादी 181 हेल्पलाइन नंबर पर भी प्राप्त कर सकते हैं. इस दौरान उपखंड अधिकारी मनीष कुमार तहसीलदार उत्तमचंद बंसल , बीसीएचएमओ रविंद्र कुमार , डॉक्टर गोरेलाल मीणा , विद्युत विभाग कनिष्ठ अभियंता शिवसिंह मीणा , हरिओम शर्मा सहित अन्य विभाग के अधिकारी मौजूद रहे.

यह भी पढ़ें... 

राजस्थान के इस खिलाड़ी का वेस्टइंडीज दौरे के लिए हुआ सिलेक्शन, T20 में दिखाएगा जलवा

Trending news