Dholpur Crime News: SP बृजेश ज्योति उपाध्याय के निर्देश पर पुलिस का बड़ा एक्शन,29 खनन माफियाओं को किया गिरफ्तार
Advertisement

Dholpur Crime News: SP बृजेश ज्योति उपाध्याय के निर्देश पर पुलिस का बड़ा एक्शन,29 खनन माफियाओं को किया गिरफ्तार

Dholpur Crime News: जिले के सभी पुलिस थानों की टीम ने बुधवार को अवैध खनन के खिलाफ पुलिस अधीक्षक बृजेश ज्योति उपाध्याय के निर्देश में बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. संभाग स्तरीय अवैध खनन माफियाओं के खिलाफ बुधवार को विशेष अभियान चलाया गया.

Dholpur Crime News

Dholpur Crime News: जिले के सभी पुलिस थानों की टीम ने बुधवार को अवैध खनन के खिलाफ पुलिस अधीक्षक बृजेश ज्योति उपाध्याय के निर्देश में बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. 29 खनन माफियाओं को गिरफ्तार कर भारी तादाद में सुप्रीम कोर्ट द्वारा प्रतिबंधित चंबल बजरी को जब्त किया है. इसके साथ पुलिस ने भारी तादाद में अवैध परिवहन करने वाले वाहनों को भी जब्त किया है.

पुलिस अधीक्षक बृजेश ज्योति उपाध्याय ने बताया आईजी भरतपुर रेंज राहुल प्रकाश के निर्देश में संभाग स्तरीय अवैध खनन माफियाओं के खिलाफ बुधवार को विशेष अभियान चलाया गया.

धौलपुर पुलिस ने खनन माफियाओं के खिलाफ सुनियोजित तरीके से अभियान की शुरुआत की. उन्होंने बताया अभियान को सफल बनाने के लिए जिले के सभी पुलिस थानों की 53 टीमों का गठन कर 261 पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया. इसके अलावा कार्रवाई करने के लिए डीएसटी एवं क्यूआरटी टीम को भी निर्देश दिए गए.

जिला पुलिस ने रात से ही धरपकड़ अभियान की शुरुआत की. अभियान के दौरान धौलपुर पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. उन्होंने बताया 29 खनन माफियाओं को गिरफ्तार कर 24 मुकदमा दर्ज किए हैं. इसके अलावा अवैध खनन करते हुए 24 ट्रैक्टर ट्रॉली, बजरी से भरे हुए दो ट्रक, एक क्रेन मशीन, एक एलएनटी मशीन एवं एक कंप्रेसर मशीन को जब्त किया है. कार्रवाई के दौरान पुलिस ने 300 टन बजरी एवं 32 टन अवैध पत्थर को भी जब्त किया है.

दिहोली,बसई डांग एवं मोरोली में भारी तादाद में बजरी स्टॉक किया नष्ट

पुलिस अधीक्षक बृजेश ज्योति उपाध्याय ने बताया थाना इलाका दिहोली, वसई डांग एवं कोतवाली के मोरोली गांव में सुप्रीम कोर्ट द्वारा प्रतिबंधित चंबल बजरी से भरे हुए भारी स्टॉक को पुलिस ने पकड़ा है. मौके पर पुलिस बल तैनात कर दिया है. 

पुलिस की कार्रवाई को देख खनन माफिया जंगल में कूद कर फरार हो गए हैं. आरोपियों के संभावित ठिकानों पर पुलिस कार्रवाई कर रही है.

खनन माफियाओं में मचा हड़कंप

पुलिस ने खनन माफियाओं के खिलाफ धर पकड़ अभियान की शुरुआत की थी. बुधवार सांय तक पुलिस का अभियान लगातार जारी रहा है. पुलिस अधीक्षक बृजेश ज्योति उपाध्याय ने बताया पुलिस के एक्शन के बाद खनन माफियाओं में हड़कंप मच गया. 
 

29 खनन माफिया पुलिस ने दबोच लिए हैं. कुछ खनन माफिया पुलिस की कार्रवाई को देख खेत और जंगलों में कूद कर फरार हो गए हैं. जिन्हें पुलिस ने चिन्हित कर लिया है. खनन माफियाओं के संभावित ठिकानों पर पुलिस टीम लगातार दबिश दे रही है. आरोपियों को गिरफ्तार कर कानूनी कार्रवाई की जाएगी. एसपी ने बताया अवैध खनन के खिलाफ पुलिस का विशेष अभियान लगातार जारी रहेगा.

यह भी पढ़ें:Barmer Crime News: सड़क के किनारे संदिग्ध परिस्थितियों में मिला शव,शहर में फैली सनसनी

Trending news