धौलपुरः 66वीं राज्य स्तरीय अखाड़ा क्रीड़ा प्रतियोगिता शुरू, खिलाड़ियों को किया प्रोत्साहित
topStories1rajasthan1451675

धौलपुरः 66वीं राज्य स्तरीय अखाड़ा क्रीड़ा प्रतियोगिता शुरू, खिलाड़ियों को किया प्रोत्साहित

धौलपुर में 66वीं राज्य स्तरीय माध्यमिक/ उच्च माध्यमिक छात्र 17 और 19 वर्षीय कबड्डी एवम् आस्ते डू अखाड़ा क्रीड़ा प्रतियोगिता का आगाज आर ए सी मैदान पर क्षेत्रीय विधायक शोभारानी कुशवाह और कलेक्टर अनिल कुमार अग्रवाल की उपस्थित में हुआ. मुख्य अतिथि क्षेत्रीय विधायक शोभारानी कुशवाह ने इस

धौलपुरः 66वीं राज्य स्तरीय अखाड़ा क्रीड़ा प्रतियोगिता शुरू, खिलाड़ियों को किया प्रोत्साहित

Dholpur News: धौलपुर में 66वीं राज्य स्तरीय माध्यमिक/ उच्च माध्यमिक छात्र 17 और 19 वर्षीय कबड्डी एवम् आस्ते डू अखाड़ा क्रीड़ा प्रतियोगिता का आगाज आर ए सी मैदान पर क्षेत्रीय विधायक शोभारानी कुशवाह और कलेक्टर अनिल कुमार अग्रवाल की उपस्थित में हुआ.

मुख्य अतिथि क्षेत्रीय विधायक शोभारानी कुशवाह ने इस अवसर पर कहा कि खेलों से आपसी सहयोग और भाई चारे की भावना का विकास होता है. इसके साथ ही  उन्होंने सभी राज्यों से प्रतियोगिता में हिस्सा लेने आई छात्राओं को उत्कृष्ट प्रदर्शन कर राज्य का नाम रोशन करने के लिए प्रोत्साहित किया.

समारोह की अध्यक्षता करते हुए  कलेक्टर अनिल कुमार अग्रवाल ने  राज्य भर से आए खिलाड़ियों की सुरक्षा व्यवस्था पर ध्यान देने की बात कहते हुए खेलो से जीवन में अनुशासन की भावना की बात छात्रों का बताई.  

जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक अरविंद शर्मा ने कहा कि प्रतियोगिता में राज्य के 33 जिलों से 2500 से अधिक बालक बालिकाएं भाग ले रहे है. उनकी आवास एवम् सुरक्षा की बेहतर व्यवस्थाएं की गई है.
समारोह में शामिल सभी  अतिथियों का प्रतियोगिता संयोजक कल्याण शर्मा ने गुलदस्ता और स्मृति चिन्ह देकर स्वागत किया.

समारोह में अतिथि के रूप में अतिरिक्त जिला कलक्टर सुदर्शन सिंह तोमर, मुख्य कार्यकारी अधिकारी जिला परिषद चेतन चौहान,जिला शिक्षा अधिकारी मुकेश गर्ग, अरविंद शर्मा, अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी पप्पू सिंह सिकरवार, समाजसेवी वीरेंद्र त्यागी, अशोक व्यास, नटवर सिंह रहे.

खेलों का शुभारम्भ जिला शिक्षा अधिकारी अरविंद शर्मा रेडक्रॉस सोसायटी के सचिव संजीव श्रीवास्तव, भूपेंद्र राणा, मनोज शर्मा,बृजेंद्र सिंह,हरिमोहन शर्मा,माता प्रसाद टाईगर, राकेश परमार ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर किया.

इन खेलों में ये टीमें रही विजयी
कबड्डी 19 वर्ष में बीकानेर ने बांसबाड़ा को 48-14 से, नागौर ने भीलवाड़ा को 65-45 से,सवाई माधोपुर ने चित्तौड़ को 30-27, चूरू ने भरतपुर को57-19 ,हनुमानगढ़ ने दौसा को 26-22, उदयपुर ने सिरोही को36-8,जयपुर ने कोटा को 47-12 को हराया. 17 वर्ष वर्ग में पाली ने जालोर को 44-22,बीकानेर ने डूंगरपुर को 65-7,कोटा ने सवाई माधोपुर को 45-23, सीकर ने डूंगरपुर को 95-12 अंको के अंतर से हराया.

Reporter: Bhanu Sharma

यह भी पढ़ेंः हरीश चौधरी, हनुमान बेनीवाल और दिव्या मदेरणा, कौन बनेगा मारवाड़ में जाटों का किंग ?

Trending news