Baseri: कांग्रेस के सत्याग्रह आन्दोलन में बड़ी संख्या में जुड़े कार्यकर्ता
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1235376

Baseri: कांग्रेस के सत्याग्रह आन्दोलन में बड़ी संख्या में जुड़े कार्यकर्ता

धायक ने कहा कि केंद्र सरकार ने पहले किसानों के हितों पर डाका डालने का प्रयास किया था लेकिन एक साल तक किसानों ने सत्याग्रह किया और केंद्र सरकार को माफी मांगकर यू टर्न लेना पड़ा.

Baseri: कांग्रेस के सत्याग्रह आन्दोलन में बड़ी संख्या में जुड़े कार्यकर्ता

Baseri: धौलपुर जिले के बसेड़ी कस्बे में अग्निपथ योजना के संदर्भ में कांग्रेस के सत्याग्रह आन्दोलन की शुरुआत बसेड़ी विधायक एवं राज्य अनुसूचित जाति आयोग अध्यक्ष खिलाड़ीलाल बैरवा के नेतृत्व में हुई. बसेड़ी विधायक खिलाड़ीलाल बैरवा ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि केंद्र सरकार युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है.

उन्होंने कहा कि अग्निपथ योजना शुरू कर नौजवान युवाओं के जीवन को बर्बाद करने का बीड़ा उठा लिया है लेकिन कांग्रेस ने युवाओं के हितों की रक्षा करने के लिए संकल्प लिया है. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार फौज में महज चार साल युवाओं को भर्ती कर सौतेला व्यवहार कर रही है. केंद्र सरकार की योजना युवाओं को बर्बादी की ओर ले जाएगी.

विधायक ने कहा कि केंद्र सरकार ने पहले किसानों के हितों पर डाका डालने का प्रयास किया था लेकिन एक साल तक किसानों ने सत्याग्रह किया और केंद्र सरकार को माफी मांगकर यू टर्न लेना पड़ा. जिसका परिणाम यह रहा कि तीनों कृषि कानूनों को वापस लेना पड़ा उन्होंने युवाओं से आह्वान करते हुए कहा कि इस लड़ाई में कांग्रेस युवाओं के साथ है तथा देशभर में सत्याग्रह कर केंद्र सरकार की योजना का विरोध करेंगे. इस मौके पर कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद थे.

Reporter-Bhanu Sharma

 

ये भी पढ़ें- जिले के ग्राम विकास अधिकारी ने मांगी इतने हजार की रिश्वत, ऑडियो वायरल

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news