धौलपुर में 551 युवाओं ने थामी त्रिशूल, ये बड़ी वजह निकल कर आई सामने
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1610144

धौलपुर में 551 युवाओं ने थामी त्रिशूल, ये बड़ी वजह निकल कर आई सामने

Dholpur News : धौलपुर प्रखण्ड में बजरंग दल के जिला सह संयोजक राम शर्मा ने सभी बजरंगियों को त्रिशूल दीक्षा दिलवाई. प्रान्त सयोंजक प्रेम सिंह राजावत ने बताया- हिंदू समाज की रक्षा के लिए लोगों को घरों में शस्त्र रखना चाहिए.

धौलपुर में 551 युवाओं ने थामी त्रिशूल, ये बड़ी वजह निकल कर आई सामने

Dholpur News : विश्व हिन्दू परिषद बजरंग दल की ओर से धर्म और हिंदू राष्ट्र रक्षा के लिए देशभक्ति युक्त युवा बनाने का अभियान शुरू किया है. देशभर में बजरंग दल से युवाओं को जोड़ने के लिए त्रिशूल दीक्षा अभियान चलाया जा रहा है. बजरंग दल ने मंगलवार को धौलपुर के धौलपुर नगर प्रखण्ड में त्रिशूल दीक्षा का कार्यक्रम आयोजित किया. कार्यक्रम में मुख्य वक्ता बजरंग दल प्रांत संयोजक प्रेम सिंह राजावत मुख्य अतिथि महंत हनुमान दास जी महाराज विशिष्ट अतिथि के रूप में जिलाध्यक्ष नरेंद्र त्यागी बजरंग दल जिला संयोजक मनोज सोनी बजरंग दल जिला सह संयोजक राम शर्मा रहे प्रोग्राम में सैकड़ों की संख्या में मौजूद कार्यकर्ताओं ने धर्म रक्षा का संकल्प लिया.

कार्यक्रम में बजरंग दल के नगर सयोंजक नरेश कुमार ने कार्यकर्ताओं को सैकड़ों स्थानीय लोगों के बीच त्रिशूल दीक्षा (त्रिशूल वितरित) किए गए. कार्यक्रम के दौरान सैकड़ों की संख्या में सदस्यों ने देश धर्म की रक्षा के लिए त्रिशूल दीक्षा लेकर त्रिशूल धारण किए. इस अवसर पर बजरंग दल के पदाधिकारीओ सहित सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद रहे.

धौलपुर प्रखण्ड में बजरंग दल के जिला सह संयोजक राम शर्मा ने सभी बजरंगियों को त्रिशूल दीक्षा दिलवाई.

प्रान्त सयोंजक प्रेम सिंह राजावत ने बताया- हिंदू समाज की रक्षा के लिए लोगों को घरों में शस्त्र रखना चाहिए. इसकी शुरुआत त्रिशूल दीक्षा से कर रहे हैं. बजरंगदल कार्यकर्ता निर्भिक व निर्लिप्त रूप से बहन-बेटियों के साथ समाज की मार्यादा, हिंदू-धर्म और संस्कृति की रक्षा में तैयार रहे. त्रिशूल दीक्षा लेने वाले कार्यकर्ता यह समझ लें कि त्रिशूल उनके व्यक्तिगत फायदे के लिए नहीं बल्कि धर्म, समाज व संस्कृति की रक्षा के लिए दिया गया है. राजावत ने कहा कि युवा समर्थ और शक्तिशाली होंगे तो भारत सशक्त और गौरवशाली बनेगा. बजरंग दल सेवा, सुरक्षा एवं संस्कार के उद्घोष को मानते हुए युवाओं में देश भक्ति और संस्कार निर्माण का कार्यक्रम कर रहा है. भारत माता की जय, बजरंग बली के जयकारों के बीच त्रिशूल दीक्षा के कार्यक्रम हुआ.

ये दिलाई कार्यकर्ताओं को शपथ

त्रिशूल दीक्षा प्रोग्राम में भारत माता की जय के साथ युवाओं को शपथ दिलाई गई. शपथ दिलाई गई कि मैं परमेश्वर और अपने पूर्वजों को स्मरण करते हुए प्रतिज्ञा करता हूं कि पवित्र हिंदू धर्म और संस्कृति और समाज की रक्षा के लिए हिंदू राष्ट्र की सर्वांगिण उन्नति के लिए बजरंगदल का घटक बना हूं. मैं त्रिशूल दीक्षा लेने जा रहा हूं. त्रिशूल का उपयोग मान धर्म की रक्षा मर्यादा का पालन करूंगा. बजरंग दल की ओर से ''त्रिशूल दीक्षा प्रोग्राम'' में युवाओं को त्रिशूल देने का उद्देश्य यह है कि वे अपनी शक्ति को पहचानें और अपने धर्म की रखा करें.

Trending news