अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर मेहंदीपुर बालाजी में उत्सव, होगा दीपोत्सव
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2064437

अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर मेहंदीपुर बालाजी में उत्सव, होगा दीपोत्सव

Ram Mandir Pran Pratistha, Dausa: अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा 22 जनवरी को होगी. दौसा के मेहंदीपुर बालाजी में उत्सव का माहौल है. 21 ओर 22 जनवरी को होंगे भव्य आयोजन.

अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर मेहंदीपुर बालाजी में उत्सव, होगा दीपोत्सव

Ram Mandir Pran Pratistha,Mehndipur Balaji: 22 जनवरी को अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर दौसा के घाटा मेहंदीपुर बालाजी के पीठाधीश्वर महंत डॉ. नरेश पुरी महाराज ने कहा लोगों का 500 सालों का सपना साकार होने जा रहा है, इस काम को पूरा करने में लाखों लोगों ने संघर्ष किया. मैं उन लोगों को बधाई देता हूं, जिन्होंने रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा को मुकाम तक पहुंचाया. इस उपलक्ष में मेहंदीपुर बालाजी में भी नगर वासियों के साथ मिलकर भव्य आयोजन किये जा रहे हैं.

 21 जनवरी को भव्य शोभायात्रा निकाली जाएगी तो वहीं 22 जनवरी को अखंड रामायण हनुमान चालीसा की पूर्ण आहुति होगी महायज्ञ में एक लाख आहुतियां दी जाएगी.

महंत नरेश पुरी महाराज ने कहा अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के दौरान आने वाले राम भक्तों के लिए दौसा के मेहंदीपुर बालाजी से महाप्रसाद के रूप में देसी घी से निर्मित ढाई लाख लड्डू 18 जनवरी को यहां से रवाना किए जाएंगे साथ ही वहां आने वाले साधु संतों के लिए 5000 कंबल पूर्व में भिजवाये जा चुके हैं.

वहीं, 2000 कंबल और भिजवाए जा रहे हैं वही एक लाख राम नाम के दुपट्टे भी अयोध्या भेजे जा रहे हैं महंत नरेश पुरी महाराज ने कहा यह हमारा सौभाग्य है कि रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के दौरान हमें सेवा करने का मौका मिला इससे बड़ी कोई खुशी नहीं हो सकती.

महंत नरेश पुरी महाराज ने कहा जहां राम हैं, वहां हनुमान है हनुमान जी श्री राम के अनन्य भक्त हैं ऐसे में जितनी खुशी उन्हें होती है उतनी ही खुशी हमें भी होती है. वहीं, महंत नरेश पुरी महाराज ने कहा रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का 22 जनवरी का दिन देशवासियों के लिए बेहद महत्वपूर्ण है.

 इस दिन को हमेशा दीपावली की तरह देशवासी मनाये क्योंकि यह वह सपना है, जिसके लिए बड़ा संघर्ष हुआ और अब साकार हो रहा है. वहीं, नरेश पुरी महाराज ने देशवासियों से अपील की 22 जनवरी के दिन सभी लोग अपने घर पर देसी घी के 11 दीपक जरूर जलाएं साथ ही भजन कीर्तन और यथाशक्ति यज्ञ भी करें इसका सभी को लाभ होगा.

महंत नरेश पुरी महाराज ने कहा मेहंदीपुर बालाजी में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के दौरान होने वाले आयोजन में जो भी भक्त शामिल होंगे उन्हें प्रसादी करवाई जाएगी साथ ही अयोध्या में भी 26 फरवरी तक मेहंदीपुर बालाजी की तरफ से भंडारे का आयोजन रहेगा जो भी भक्त रामलला के दर्शन के लिए अयोध्या आए वह भंडारे में पहुंचकर प्रसाद जरूर ग्रहण करें.

मेहंदीपुर बालाजी से अयोध्या भेजी जाने वाली सभी सामग्री को राज्यपाल कलराज मिश्र भगवा झंडी दिखाकर रवाना करेंगे. राज्यपाल गुरुवार को मेहंदीपुर बालाजी आएंगे जिसके चलते दौसा कलेक्टर देवेंद्र कुमार ने मेहंदीपुर बालाजी पहुचकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया साथ ही महंत नरेशपुरी महाराज से भी मुलाकात की.

ये भी पढ़ें- जयपुर निगम ग्रेटर का कल पेश होगा बजट, मौजूदा साल के मुकाबले 20 फीसदी ज्यादा

 

Trending news