Dausa Weather: राजस्थान में यहां हुई बारिश से कांपा जिला,रबी की फसल के लिए अमृत
Advertisement

Dausa Weather: राजस्थान में यहां हुई बारिश से कांपा जिला,रबी की फसल के लिए अमृत

Dausa news: जिले में हार्ड कपाने वाली सर्दी का सितम जारी.अल सुबह जिले भर में हुई बारिश.बारिश और गिराया तापमान.जिसके चलते बड़ी ठिठुरन ओर गलन.मौसम विभाग की माने तो आने वाले कुछ दिनों तक सर्दी अपने शबाब पर रहेगी .

Dausa Weather

Dausa news: जिले में हार्ड कपाने वाली सर्दी का सितम जारी.अल सुबह जिले भर में हुई बारिश.बारिश और गिराया तापमान.जिसके चलते बड़ी ठिठुरन ओर गलन.हालांकि मावठ रबी की फसल के लिये अमृत.बारिश होने से किसानों को मिली राहत.

बारिश ने तापमान गिरावट
प्रदेश में पिछले 10 दिनों से हार्ड कपाने वाली सर्दी का दौर जारी है. दौसा जिले में भी सर्दी कहर बरपा रही है. वहीं जिले में आज अल सुबह हुई बारिश ने तापमान में और गिरावट कर दी.जिसके चलते ठिठुरन और गलन अधिक होने से लोगों का जीना मुहाल हो गया सर्दी और बारिश ने लोगों की दिनचर्या पूरी तरह प्रभावित कर दी. पिछले दिनों शीत लहर की चपेट में आने से खेत में काम करते समय रामगढ़ पचवारा क्षेत्र में एक किसान की मौत हो गई तो वहीं रविवार की रात्रि को जिले के सिकराय क्षेत्र में वन विभाग की माने तो आठ राष्ट्रीय पक्षियों की मौत हो गयी मौसम विभाग की माने तो आने वाले कुछ दिनों तक सर्दी अपने शबाब पर रहेगी .

 रबी की फसल के लिए अमृत 
हालांकि आज अल सुबह हुई मावठ किसान रबी की फसल के लिए अमृत बता रहे हैं लेकिन बारिश के साथ चलती हवा से फसल को नुकसान होने की भी किसान बात कह रहे हैं किसानों को कहना है अगर हवा नहीं रुकी तो फसले पाले की चपेट में भी आ सकती हैं लेकिन फिलहाल यह कह सकते हैं हार्ड कपाने वाली सर्दी ने बच्चों और बुजुर्गों की मुसीबतें बढाई हुई है.

चिकित्सकों की सलाह
सर्दी और अल सुबह हुई मावठ को लेकर चिकित्सकों की भी सलाह है बेवजह घर से नहीं निकले आवश्यकता होने पर पूरे शरीर को गर्म कपड़ों से ढककर ही घर से निकले ताकि बीमारी की चपेट में नहीं आए साथ ही डॉक्टरों की यह सलाह भी है कि अलाव और गर्म पेय पदार्थ का सहारा लेते रहे जिससे सर्दी से बचा जा सके.

यह भी पढ़ें:बाड़मेर दम तोड़ रही है श्री अन्नपूर्णा रसोई योजना,4 ब्लैक लिस्ट,दो सरेंडर

 

Trending news