Dausa Weather Update: 24 घंटे से रुक-रुक कर हो रही मूसलाधार बारिश, जलभराव की स्थिति हुई उत्पन्न
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2352046

Dausa Weather Update: 24 घंटे से रुक-रुक कर हो रही मूसलाधार बारिश, जलभराव की स्थिति हुई उत्पन्न

Dausa Weather Update: राजस्थान के दौसा जिले में पिछले कई दिनों से गर्मी और उमस की मार झेल रहे लोगों को इंद्रदेव ने दो दिन से बड़ी राहत दी है. तो वहीं खरीफ की फसलों को भी जीवन दान मिल गया.

Dausa Weather Update

Dausa Weather Update: राजस्थान के दौसा जिले में पिछले कई दिनों से गर्मी और उमस की मार झेल रहे लोगों को इंद्रदेव ने दो दिन से बड़ी राहत दी है. रुक-रुक कर हो रही मूसलाधार बारिश से मौसम खुशगवार हो गया है.

तो वहीं खरीफ की फसलों को भी जीवन दान मिल गया. दौसा शहर में हो रही बारिश से नगर परिषद के ड्रेनेज सिस्टम की भी पोल खुल गई. शहर की कई कालोनियां जल मग्न हो गई, तो वहीं कलेक्ट्रेट के समीप स्थित सदर थाना परिसर भी टापू में तब्दील हो गया.

थाने के भवन के चारों तरफ पानी ही पानी हो गया जिसके चलते अब पुलिसकर्मियों को भी पानी में होकर ही आवाजाई रनी पड़ रही है.शहर के ड्रेनेज सिस्टम में खामी के चलते बारिश का पानी जगह-जगह जमा हो गया.पिछले करीब एक साल से दौसा नगर परिषद में स्थाई आयुक्त की भी नियुक्ति नहीं है 

जिसके चलते लंबे समय से नगर परिषद का कामकाज बाधित है.अगर नगर परिषद में स्थाई आयुक्त नियुक्त होता,तो बारिश से पूर्व शहर के नालों की सफाई हो जाती,तो शायद जगह-जगह पानी भरने जैसे हालात नहीं होते.अब बारिश ने भले ही लोगों को गर्मी से राहत दी,लेकिन यह राहत शहर में कई जगह आफत भी साबित हो रही है.दौसा शहर में पिछले 24 घंटे मैं रिकॉर्ड तोड़ बारिश से दर्ज हुई है यानी 200 एमएम बारिश दौसा शहर में दर्ज की गई है जिससे पिछले कई सालों के रिकॉर्ड टूटे हैं.

मध्य प्रदेश के ऊपर बने हुए कम दबाव के क्षेत्र के कमजोर होने के कारण और परसंचरण तंत्र में बदलने से भरतपुर, जयपुर, अजमेर संभाग और शेखावाटी इलाकों में मध्यम से तेज बारिश,तो वहीं कहीं-कहीं मेघगर्जन के साथ वज्रपात की संभावना है.

यह भी पढ़ें: आखिर क्यों राजस्थान के मेहरानगढ़ किले के ऊपर हमेशा उड़ती हैं चीलें?

यह भी पढ़ें:प्रदेश में तूफानी बारिश के साथ वज्रपात का अलर्ट, जानिए आपके जिले का क्या है हाल

Trending news