Dausa Weather Update: पश्चिमी विक्षोभ ने बरपाया कहर,आकाशीय बिजली से प्रदेश भर में इतने लोगों की मौत
Advertisement

Dausa Weather Update: पश्चिमी विक्षोभ ने बरपाया कहर,आकाशीय बिजली से प्रदेश भर में इतने लोगों की मौत

Dausa Weather Update:प्रदेश में शुक्रवार को पश्चिमी विक्षोभ ने कहर बरपाया. जिसके चलते आकाशीय बिजली गिरने से प्रदेश भर में छह लोगों की मौत हुई.घायलों को भी राशि दी जाएगी.

Dausa Weather

Dausa Weather Update:प्रदेश में शुक्रवार को पश्चिमी विक्षोभ ने कहर बरपाया. जिसके चलते आकाशीय बिजली गिरने से प्रदेश भर में छह लोगों की मौत हुई. तो वहीं कई पशु भी काल का ग्रास बने, साथ ही खेतों में खड़ी फसलों को भी नुकसान पहुंचा.

कैबिनेट मंत्री डा किरोडीलाल मीणा का बयान
ऐसे में राजस्थान सरकार के कैबिनेट मंत्री डॉक्टर किरोडी लाल मीणा ने कहा आज शासन सचिवालय में अधिकारियों की बैठक बुलाई गई है. जहां पर पूरे प्रदेश का फीडबैक लिया जाएगा, साथ ही आकाशीय बिजली की चपेट में आने से जिन लोगों की मौत हुई है. उन्हें प्रत्येक को चार चार लाख रुपए आपदा प्रबंधन से दिए जाएंगे. घायलों को भी राशि दी जाएगी.

मृतकों के परिजनों को देंगे साहयता राशि
वहीं जो पशु मृत हुए है उन पशुपालकों को भी आर्थिक सहायता मापदंडों के अनुरूप दी जाएगी वही किरोड़ी लाल मीणा ने कहा पश्चिमी विक्षोभ से जहां भी फसलों का नुकसान हुआ है उसकी गिरदावरी कराई जाएगी ताकि किसानों को उचित मुआवजा मिल सके .

वहीं पिछले दिनों पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट द्वारा ERCP एमओयू के दस्तावेज सार्वजनिक करने की मांग के बयान पर डॉक्टर किरोड़ी लाल मीणा ने कहा मैंने तो पूर्व में ही विधानसभा में दस्तावेज रख दिए थे और यह सार्वजनिक है. उसमें कुछ छुपाया हुआ नहीं है. यह बेकार की बातें हैं किरोड़ी ने कहा हाल ही में हुए यमुना समझौते से भी राजस्थान की जनता को बड़ा लाभ होगा. वहीं किरोड़ी लाल मीणा ने कहा लोकसभा चुनाव में राजस्थान में फिर से पूरी 25 सीटे भाजपा ही जीतेंगी .

फसल नुकसान की करवाई जायेगी गिरदावरी
वहीं दौसा लोकसभा सीट से उनके छोटे भाई जगमोहन मीणा की भाजपा से दावेदारी को लेकर मंत्री किरोड़ी लाल मीणा ने कहा वह पिछले 20 साल से भाजपा का काम कर रहे हैं. उन्होंने नौकरी से VRS लिया और भाजपा के साथ जुड़ गए आपातकाल में भी उन्होंने भूमिगत रहकर ही भाजपा का काम किया था. लोकतंत्र में टिकट मांगने का सबको अधिकार है. यह पार्लियामेंट बोर्ड तय करेगा टिकट किसको मिलेगा .

यह भी पढ़ें:Rajasthan News: माफियाओं में नहीं है डर,सीएम के गृहक्षेत्र में 400 करोड़ से अधिक लाल पत्थर का अवैध खनन

Trending news