दौसा ने गाड़ा अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर झंडा, महामुकाबले के लिए हजारों मील से पहुंचे लोग
Advertisement

दौसा ने गाड़ा अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर झंडा, महामुकाबले के लिए हजारों मील से पहुंचे लोग

दौसा में पहाड़ी की तलहटी में स्थित मैदान पर 10 जून से खेले जा रहे हैं डे नाइट अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट में देर रात तक सेमीफाइनल मैचों का दौर चला. जहां पहले मैच में मेजबान भवानी क्लब और हरियाणा का आमना-सामना हुआ. जिसमें हरियाणा ने मेजबान टीम को 2-0 से शिकस्त देते हुए जीत हासिल की.

दौसा ने गाड़ा अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर झंडा, महामुकाबले के लिए हजारों मील से पहुंचे लोग

Dausa News : दौसा में पहाड़ी की तलहटी में स्थित मैदान पर 10 जून से खेले जा रहे हैं डे नाइट अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट में देर रात तक सेमीफाइनल मैचों का दौर चला. जहां पहले मैच में मेजबान भवानी क्लब और हरियाणा का आमना-सामना हुआ. जिसमें हरियाणा ने मेजबान टीम को 2-0 से शिकस्त देते हुए जीत हासिल की. मैच के 26 मिनट में हरियाणा के जर्सी नंबर 5 मानव ने पहली गोल कर हरियाणा को 1-0 से बढ़त दिलाई. खेल के मध्यांतर तक हरियाणा 1-0 से आगे रही. वही खेल के 77 मिनट में हरियाणा के जर्सी नंबर 9 हितेश ने फिर मेजबान टीम पर एक गोल दागा और 2-0 से हरियाणा ने जीत हासिल की. इस मैच के मैन ऑफ द मैच हरियाणा के हितेश रहे.

वही टूर्नामेंट का दूसरा सेमीफाइनल नेपाल और दिल्ली के बीच खेला गया खेल के 24 मिनट में दिल्ली के जर्सी नंबर 7 वैभव शर्मा ने नेपाल पर गोल दागकर अपनी टीम को 1-0 से बढ़त दिलाई. वही मैच के 56 मिनट में नेपाल के जर्सी नंबर 20 मुकेश ने दिल्ली पर गोल दागकर अपनी टीम को 1-1 से बराबरी पर ला दिया. वही मैच के 79 मिनट में नेपाल के जर्सी नंबर 17 सूरज ने अपने खेल का बेहतर प्रदर्शन करते हुए दिल्ली पर एक और गोल दाग दिया ऐसे में नेपाल की टीम ने 2-1 से जीत हासिल की मैच के दौरान रैफरी ने नेपाल के जर्सी नंबर 4 कृष्णा को और दिल्ली के जर्सी नंबर 14 सागर को रेड कार्ड दिखाकर मैदान से बाहर कर दिया ऐसे में दोनों टीमों ने 10 खिलाड़ियों से ही पूरा मैच खेला.

अंतर्राष्ट्रीय टूर्नामेंट का खिताबी मुकाबला आज सायंकाल नेपाल और हरियाणा के बीच होगा. इसके साथ ही पारितोषिक वितरण के साथ टूर्नामेंट का समापन होगा. टूर्नामेंट के फाइनल मैच को देखने के लिए हजारों खेल प्रेमियों के मैदान में पहुंचने की उम्मीद है. ऐसे में आयोजक श्री जय भवानी स्पोर्ट्स क्लब जोर-शोर से फाइनल मुकाबले को लेकर तैयारी में जुटा हुआ है, तो वहीं भीड़ को देखते हुए सुरक्षा के लिहाज से भी पुलिस का बड़ा अमला मौजूद रहेगा.

टूर्नामेंट अध्यक्ष लोकेश शर्मा ने बताया दौसा में पहली बार इतना बड़ा टूर्नामेंट आयोजित किया गया है. इसके लिए सभी का सहयोग मिला. जिसके चलते दूधिया रोशनी में डे नाइट टूर्नामेंट आयोजित किया जा रहा है. वही प्रयास होंगे भविष्य में इससे भी अच्छा टूर्नामेंट आयोजित हो.

यह भी पढ़ेंः 

जयपुर में BJP कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने छोड़ा गंदा पानी, डोटासरा बोले- जैसे लोग, वैसा पानी

राजस्थान में चक्रवाती तूफान बिपरजॉय का खतरा, इन इलाकों में भारी तूफानी बारिश की चेतावनी

Trending news