राजेंद्र राठौड़ ने सरदारशहर में दिवंगत विधायक भंवरलाल शर्मा को दी श्रद्धांजलि
Advertisement

राजेंद्र राठौड़ ने सरदारशहर में दिवंगत विधायक भंवरलाल शर्मा को दी श्रद्धांजलि

राजस्थान के चूरू के सरदारशहर में पहुंचे नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने दिवंगत विधायक भंवरलाल शर्मा को श्रद्धांजलि दी

 

राजेंद्र राठौड़ ने सरदारशहर में दिवंगत विधायक भंवरलाल शर्मा को दी श्रद्धांजलि

Sardarshahr News : राजस्थान के चूरू के सरदारशहर में बीते रविवार को विधायक पंडित भंवरलाल शर्मा का निधन हो गया था. जिसके बाद से लगातार राजनीतिक हस्तियों का सरदारशहर आने का क्रम जारी है. इसी कड़ी में शुक्रवार को विधानसभा उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने विधायक आवास पहुंचकर दिवंगत विधायक पंडित भंवरलाल शर्मा की तस्वीर के आगे पुष्प अर्पित कर विधायक शर्मा को श्रद्धांजलि दी. 

इस दौरान राठौड़ के साथ पूर्व जिला प्रमुख हरलाल सहारण और सरदारशहर भाजपा के कई नेता मौजूद रहे. उपनेता प्रतिपक्ष राठौड़ ने विधायक आवास से बाहर निकल कर पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि अलग अलग राजनीतिक दलों में रहते हुए भी भंवरलाल शर्मा का सभी राजनीतिक दलों में सम्मान रहा.

उपनेता प्रतिपक्ष राठौड़ ने आगे कहा मैं साक्षी रहा हूं कि कई विधानसभा में, उनके साथ रहने का, बेबाक बात करने का उनका अंदाज और बात के केंद्र बिंदु में हमेशा गरीब और गरीब के कल्याण के लिए जीवन पर्यंत विधायक शर्मा सोचते रहे. ऐसे व्यक्तित्व का चला जाना निश्चित तौर पर परिवार की क्षति तो है ही, इसके अलावा समाज, जिले और राजस्थान को भी क्षति है.

राठौड़ ने कहा कि अपने जीवन काल के अंदर भंवरलाल शर्मा ने हमेशा विकास की बात कही, विकास की राजनीति की. व्यक्तिगत तौर पर प्रतिपक्ष के लोगों से भी उनके मधुर संबंध थे. इसीलिए उनके सभी लोग कायल थे. विशेष रूप से नहर मंत्री के रूप में उनका इलाके में जो काम रहा, नहर लाने से लेकर यहां के विकास करने का, उसकी चर्चा आज होती है.

इस दौरान राठौड़ ने आगे कहा कि उन्होंने अपने आप को यथार्थ से जोड़ कर रखा, मैं समझता हूं शर्मा पहले व्यक्ति होंगे जिन्होंने अपनी पार्टी के सर्वोच्च नेता के बारे में सटीक टिप्पणी कर दी, जिसके कारण कई बार उनको राजनीति कटघरे में खड़ा करने की कोशिश भी की गई, लेकिन मजबूती के साथ संबंध बनाना और संबंध बिगाड़ना और बिगाड़ने के बाद फिर उन्हें बनाने में महारत हासिल थी.

भैरोंसिंह जी शेखावत कि सरकार को अपदस्थ करने का उन्होंने काम किया, परंतु उसके बाद भी अंतिम समय तक उनके साथ अच्छे संबंध रहे. मैंने उप राष्ट्रपति भवन में भंवरलाल जी शर्मा को भैरोंसिंह जी शेखावत के साथ घंटो घंटो बातें करते हुए देखा है. एक चुंबकीय व्यक्तित्व था विधायक शर्मा का. जिसमें सबकुछ बात को कहना, जो कहना वो बिल्कुल सामने कहना और उसके बाद हमेशा जब कभी भी व्यक्तिगत कामों की बात आई तो राजनीतिक दायरे से अलग हटकर व्यक्तिगत काम के साथ जुड़ जाना, यह उनकी खूबी थी. इस दौरान विधायक आवास पर राठौड़ तकरीबन 40 मिनट तक रुके और विधायक पुत्र राज्यमंत्री अनिल शर्मा और केसरीचंद शर्मा से बातचीत की.

रिपोर्टर- गोपाल कंवर 

Sangaria News : पीएचसी के गेट पर चिल्लाती रही प्रसूता और उसका परिवार नहीं खोला गया गेट, रोड पर जन्मा बच्चा

 

Trending news