जालोर न्यूज: महिपाल सिंह हत्या कांड मामले में परिजनों की बड़ी मांग, जालोर डीएम-एसपी के सामने रखा पक्ष
Advertisement

जालोर न्यूज: महिपाल सिंह हत्या कांड मामले में परिजनों की बड़ी मांग, जालोर डीएम-एसपी के सामने रखा पक्ष

Jalore News: महिपाल सिंह हत्या कांड मामले में आरोपियों को गिरफ्तार करने व जांच अधिकारी को बदलने की मांग की गई है,कलेक्टर एसपी को सौंपा ज्ञापन.

 

पीड़ित पक्ष मामले अपना पक्ष रखता हुआ.

Jalore News: जालोर के शंखवाली गांव में पिछले दिनों हुई महिपाल सिंह की हत्या के मामले में पिता तेजसिंह एवं परिजनों समेत राजपूत समाज व अन्य लोग जिला मुख्यालय पहुंचकर कलेक्टर व एसपी को ज्ञापन सौंपकर हत्या में शामिल अन्य लोगों को भी गिरफ्तार करने व जांच अधिकारी बदलने की मांग की है.

ज्ञापन में मृतक महिपालसिंह के पिता तेजसिंह ने बताया कि में स्वयं व मेरा काश्तकार कानाराम देवासी इस प्रकरण के प्रत्यक्षदर्शी है तथा इस प्रकरण में हमने स्पष्ट रूप से जबरसिंह पुत्र विजयसिंह, रविन्द्रसिंह पुन्न जचरसिंह, शैतानसिंह पुत्र मंगलसिह, गणपतसिंह पुत्र केशरसिंह, शेरसिंह पुत्र शैतानसिंह, गुमानसिंह पुत्र मगलसिह की सलिप्ता दर्शित की है.

अनुसंधान अधिकारी भी उक्त अभियुक्तगणों को हत्या के वक्त घटनास्थल पर उपस्थिति स्वीकार कर रहे है,बावजूद इसके अनुसंधान अधिकारी ने अभी तक केवल दो आरोपी जबरसिंह व रविन्द्रसिंह को ही गिरफ्तार किया है.

 शेष अन्य को अभी तक गिरफ्तार नहीं किया है. मेरे द्वारा 6 फरवरी को अनुसंधान अधिकारी द्वारा निष्पक्ष अनुसंधान करने हेतु लिखित निवेदन दिया गया था बावजूद इसके वर्तमान अनुसंधान अधिकारी,थानाधिकारी पुलिस थाना भाद्राजून अपनी हठधर्मितावश तथा आरोपी पक्ष के प्रभाव में आकर अन्य आरोपियों को बचाने के लिए प्रयासरत है, जिससे हमें न्याय की कोई उम्मीद नहीं है. ज्ञापन में बताया कि आरोपियों के विरुद्ध पर्याप्त साक्ष्य उपलब्ध होने के बावजूद भी वर्तमान अनुसंधान अधिकारी, उनके प्रभाव में आकर, उनको बचाने हेतु प्रयासरत है.

अनुसंधान करवाया जाए ताकि मुझे न्याय मिल सके

ज्ञापन में बताया कि मेरे पुत्र महिपालसिंह के शरीर पर आए चोटों की संख्या व प्रकृति से भी रपष्ट है कि उक्त अन्य आरोपियों भी इस घटना में संलिप्त है,बावजूद इसके अनुसंधान अधिकारी द्वारा निष्पक्ष अनुसंधान नहीं कर अन्य आरोपियों को बचाने का प्रयास कर रहे हैं.ज्ञापन में बताया कि इस प्रकरण का अनुसंधान अधिकारी बदलकर अन्य किसी उच्च अधिकारी से अनुसंधान करवाया जायें ताकि मुझे न्याय मिल सके.

अन्य को हिरासत में लेकर पूछताछ कर छोड़ दिया गया है

गौरतलब है कि पिछले एक शादी समारोह के दौरान महिपाल सिंह की उसके कुएं पर जाकर कुछ लोगो ने हत्या कर दी जिसके बाद मृतक के पिता तेजसिंह ने 6 लोगो के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कराया था. जिसमे पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है, अन्य को हिरासत में लेकर पूछताछ कर छोड़ दिया गया है.

ये भी पढ़ें- RAS Transfer List 2024 : राजस्थान के 24 RAS अधिकारियों का ट्रांसफर, CM भजन लाल के मंत्रियों को मिले स्पेशल असिस्टेंट

 

Trending news