चक्रवाती तूफान Biparjoy का असर, Churu तेज हवाओं के साथ हो रही झमाझम बारिश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1741678

चक्रवाती तूफान Biparjoy का असर, Churu तेज हवाओं के साथ हो रही झमाझम बारिश

राजस्थान के चक्रवाती तूफान को लेकर चूरू प्रशासन ही नहीं आमजन अलर्ट मोड पर दिखाई दे रहा है. 2 दिन के भारी बरसात की चेतावनी के बाद लोग अपने घरों में और सुरक्षित स्थान पर रहने का प्रयास कर रहे हैं, तो वहीं लोग इस तूफान की चर्चाएं सुनकर भयभीत भी दिखाई दे रहे हैं. 

चक्रवाती तूफान Biparjoy का असर, Churu तेज हवाओं के साथ हो रही झमाझम बारिश

Churu News: जिले में चक्रवाती तूफान बिपरजोय का असर देखने को मिला है. बीती शाम तेज हवाओं के साथ हल्की बरसात शुरू हुई, जो शाम 7 बजे से रात 10 बजे तक रुक रुक कर जारी थी. वहीं, इस दौरान तेज हवाएं भी मेघ गर्जन के साथ चल रही थी. 

चक्रवाती तूफान को लेकर जिला प्रशासन ही नहीं आमजन अलर्ट मोड पर दिखाई दे रहा है. 2 दिन के भारी बरसात की चेतावनी के बाद लोग अपने घरों में और सुरक्षित स्थान पर रहने का प्रयास कर रहे हैं, तो वहीं लोग इस तूफान की चर्चाएं सुनकर भयभीत भी दिखाई दे रहे हैं. 

यह भी पढ़ें- Cyclone Biparjoy: राजस्थान में कहर बरपा रहा बिपोर्जॉय, ट्रेनें रद्द, जिम-कोचिंग सेटर सब हुए बंद

 

जिला कलेक्टर सिद्धार्थ सिहाग ने भी चक्रवाती तूफान को लेकर अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए हैं. जिला कलेक्टर ने अधिकारियों की बैठक लेकर उन्हें चाक-चौबंद रहने एवं सभी संसाधनों को दुरुस्त रखने के निर्देश दिए हैं. 

उमस और गर्मी से भी राहत
जिला कलेक्टर सिद्धार्थ सिंहाग ने महंगाई राहत कैंप एवं प्रशासन गांव के संग व प्रशासन शहरों के संग शिविर का भी आज शनिवार को स्थगित कर दिया गया है. भारी बरसात की चेतावनी के बाद जिला प्रशासन ही नहीं उपखंड स्तर का प्रशासन भी सक्रिय दिखाई दे रहा है. कल शाम हुई हल्की बरसात में तेज हवाओं के बाद आमजन को उमस और गर्मी से राहत मिली है. 

यह भी पढ़ें- बाड़मेर-जालोर में बिपोर्जॉय का कहर, उखड़ गए पेड़, लबालब हुईं सड़कें

 

आमजन से की गई यह अपील
चक्रवाती तूफान को लेकर जिला मुख्यालय पर बाढ़ नियंत्रण कक्ष का भी स्थापना की गई है, जिसमें टोल फ्री नंबर के अलावा नियंत्रण कक्ष के नंबर जारी किए गए हैं. वही सरकारी विभागों के अधिकारियों के अवकाश पर भी रोक लगा दी गई है. जिला कलक्टर द्वारा आमजन से अपील की गई है, कि जिले के सभी नागरिकों, विशेषकर सुजानगढ़, बीदासर एवं रतनगढ़ के नागरिकों से कहा गया है कि भारी बारिश की संभावना को देखते हुए ज्यादा से ज्यादा घरों के अंदर रहें, सुरक्षित स्थान पर रहें और यदि अपने आसपास बारिश के कारण पानी भरते हुए देखते हैं तो तुंरत ऊंचे स्थान पर पहुंचने की कोशिश करें.

 

Trending news