Churu: चूरू में शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत, नकली घी के कारखाने में छापेमारी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1401911

Churu: चूरू में शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत, नकली घी के कारखाने में छापेमारी

चूरू में शुद्ध के लिए युद्ध अभियान की कार्यवाही के दौरान नकली घी बनाने के कारखाने का भंडाफोड़.  विभाग को कार्रवाई के दौरान 5 ब्रांड के 600 केजी से ज्यादा नकली घी, 5 ब्रांड के हजारों रैपर मिले.

नकली घी बनाने के कारखाने में कार्रवाई

Churu: चूरू में फेस्टिवल सीजन में चिकित्सा विभाग की ओर से शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत बड़ी कार्रवाई की गई. कार्रवाई के दौरान शहर के वार्ड 37 में नकली घी बनाने के कारखाने को पकड़ा गया है. कारखाने में बाजार में मिलने वाले किसी भी ब्रांड के शुद्ध देसी घी के रैपर में नकली घी की पैकिंग की जा रही थी. सीएमएचओ डॉ मनोज शर्मा ने बताया कि शहर के वार्ड 37 में विष्णु अग्रवाल अपने कारखाने में नकली घी बनाने का काम कर रहा था, जो वनस्पति घी व रिफाइंड तेल में एसेंस मिलाकर देसी घी तैयार कर रहा था.

यह भी पढे़ं- धनतेरस से पहले ही धन की वर्षा, इस तारीख को खरीदें ये सामान, भरे रहेंगे घर के भंडार

चिकित्सा विभाग की कार्रवाई से कारखाने के आसपास के क्षेत्र में हड़कंप मच गया. इस दौरान लोगों की भीड़ एकत्रित हो गई. कार्रवाई के दौरान कारखाने में अमूल, सरस बिलोना, महान, वैभव आदि के पैकेट बरामद किए गए. सीएमएचओ डॉ मनोज शर्मा ने बताया की विभाग की कार्रवाई लगातार जारी है. विभाग को कार्रवाई के दौरान 5 ब्रांड के 600 केजी से ज्यादा नकली घी, 5 ब्रांड के हजारों रैपर मिले, जिसमें घी डाला जाता था. विभाग की टीम में फूड इंस्पेक्टर फूल सिंह बाजिया, फूड इंस्पेक्टर विनोद कुमार थारवान, फूड इंस्पेक्टर धर्मवीर, चालक चुन्नीलाल, कोतवाली थाना जयवीर सिंह, कुलदीप, टीम के हेड कॉन्स्टेबल कौशल्या, पूनम आदि ने कार्रवाई को अंजाम दिया.

Reporter - Gopal Kanwar

Rajasthan Weather : राजस्थान में गुलाबी सर्दी की एंट्री रात में एक नंबर पर चल रहा पंखा

 

 

Trending news