चालान काटने में सरदारशहर पुलिस अव्वल, सड़क दुर्घटना से 2 माह में नहीं हुई एक भी मौत
Advertisement

चालान काटने में सरदारशहर पुलिस अव्वल, सड़क दुर्घटना से 2 माह में नहीं हुई एक भी मौत

Churu News: बिना हेलमेट लगाए दुपहिया वाहन चालकों के चालान काटने में सरदारशहर पुलिस जिले में अव्वल, नतीजा पिछले 2 माह में एक भी मौत नहीं.

 

चालान काटने में सरदारशहर पुलिस अव्वल, सड़क दुर्घटना से 2 माह में नहीं हुई एक भी मौत

Churu, Sardarshahar: बिना हेलमेट लगाए दुपहिया वाहन चालकों के चालान काटने में सरदारशहर पुलिस जिले में अव्वल, नतीजा पिछले 2 माह में एक भी मौत नहीं. सरदारशहर तहसील सहित जिले भर में 2022 में बिना हेलमेट लगाकर दुपहिया वाहन चलाने से हुए सड़क हादसे और उनमें हुई अकाल मौत को देखते हुए पुलिस द्वारा बिना हेलमेट लगाकर दुपहिया वाहन चलाने वालों के खिलाफ 1 जनवरी 2023 से स्पेशल अभियान चलाया जा रहा है.

स्पेशल अभियान के शुरुआती दिनों में पुलिस द्वारा तरह-तरह से कार्यक्रम आयोजित कर दुपहिया वाहन चालकों को हेलमेट लगाने के लिए जागरूक किया गया और उनके साथ समझाइश की गई, उसके बाद दुपहिया सरदारशहर यातायात प्रभारी हेड कॉन्स्टेबल गणपतराम और कॉन्स्टेबल नरेंद्र दहिया ने वाहन चालकों के खिलाफ सख्ती दिखाते हुए बिना हेलमेट पहनकर दुपहिया वाहन चलाने वालों के खिलाफ लगातार चालानी कार्रवाई की गई, और इस कार्रवाई में सरदारशहर पुलिस पूरे जिले में अव्वल है, और उसका नतीजा यह रहा कि 1 जनवरी 2023 से अब तक सरदारशहर पुलिस थाना क्षेत्र में एक भी दुपहिया वाहन चालक की मौत नहीं हुई है. 

शुक्रवार शाम को सरदारशहर के यातायात प्रभारी हेड कॉन्स्टेबल गणपतराम ने मामले में जानकारी देते हुए बताया कि थानाधिकारी सतपाल विश्नोई और उच्च अधिकारियों के निर्देशन में पिछले 2 महीने से लगातार बिना हेलमेट लगाकर दुपहिया वाहन चलाने वालों के खिलाफ सख्ती से कार्रवाई की जा रही है, उन्होंने बताया कि सरदारशहर पुलिस इस मामले में पूरे जिले में अव्वल है, उन्होंने बताया कि अगर पूरे जिले की बात करें तो 1 जनवरी से अब तक सरदारशहर पुलिस ने बिना हेलमेट लगाकर दुपहिया वाहन चलाने वालों के कुल 486 चालान काटे हैं जो पूरे जिले में अव्वल है. 

वहीं अगर जिले के अन्य पुलिस थानों की बात करें तो हमीरवास पुलिस थाना पुलिस ने 158, रतनगढ़ थाना पुलिस ने 230, सालासर थाना पुलिस ने 240, राजगढ़ थाना पुलिस ने 218, सुजानगढ़ सदर थाना पुलिस ने 199 चालान काटे हैं, वहीं उन्होंने बताया कि पिछले 2 महीने में सरदारशहर और सालासर पुलिस थाना क्षेत्र में एक भी दुपहिया वाहन चालक की सड़क दुर्घटना में मौत नहीं हुई है. 

वहीं अगर 1 जनवरी से अब तक जिले में दुपहिया वाहन चालकों के मौत के आंकड़े की बात करें तो हमीरवास पुलिस थाना क्षेत्र में 2, रतनगढ़ थाना क्षेत्र में 1, राजगढ़ थाना क्षेत्र में 3 और सुजानगढ़ सदर थाना क्षेत्र में 5 दुपहिया वाहन चालकों की बिना हेलमेट लगाने के कारण अकाल मृत्यु हुई है.

सरदारशहर और सालासर पुलिस थाना क्षेत्र में पिछले 2 महीने में एक भी दुपहिया वाहन चालक की मौत नहीं हुई है. वहीं शुक्रवार को भी यातायात पुलिस के हेड कांस्टेबल गणपत राम और कॉन्स्टेबल नरेंद्र दहिया ने कार्रवाई करते हुए 46 वाहन चालकों के चालान काटे और 16 वाहनों को सीज किया गया.

Trending news