Churu News: मानसून की पहली बरसात ने खोली पालिका के दावों की पोल, शहर के मुख्य बाजारों में भरा पानी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2314765

Churu News: मानसून की पहली बरसात ने खोली पालिका के दावों की पोल, शहर के मुख्य बाजारों में भरा पानी

Churu News: राजस्थान के चूरू जिले के रतनगढ़ क्षेत्र में मानसून की पहली बारिश के बाद सड़क पर नाले का कचरा आ गया है. वहीं, जिन नालों की सफाई हुई थी उसका कचरा वहां से न उठाने की वजह से कचरा वापस नाले में भर गया है. 

Churu News Zee Rajasthan

Rajasthan News: चूरू जिले के रतनगढ़ क्षेत्र में मानसून की प्रथम बरसात ने नगर पालिका के दावों की पोल खोलकर रख दी है. शहर के मुख्य बाजारों में हर बार की तरह पानी जमा होने से व्यापारियों का आक्रोश फुट पड़ा. व्यापारियों ने गढ़ चौराहा पर एकत्रित होकर नगर पालिका प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. लोगों का कहना है कि पालिका द्वारा या तो नालों की सफाई की नहीं जाती, अगर सफाई की जाती है तो वहां से कचरा उठाया नहीं जाता जो बरसात से वापिस नालों में चला जाता है, जिससे लोगों में पालिका की कार्यशैली को लेकर आक्रोश व्याप्त है. 

बदबू और कचरे से राहगीरों का जीना हुआ दूभर 
मुख्य बाजार के पास करीब 4 दिन पूर्व नाले से निकाली गई कीचड़ व कचरा नहीं उठाने से राह गिरों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. पालिका की उदासीनता के कारण आसपास के व्यापारियों का जीना दूभर हो गया है. व्यापारियों का कहना है कि इस नाले की सफाई के लिए कचरा निकलवाकर यही छोड़ दिया जाता है, जिससे रास्ता अवरुद्ध हो जाता है तथा कचरा सड़ान मारता है, जिससे राहगीर व आसपास के लोगो का जीना दूभर हो गया है.

बारिश के चलते सड़कों पर फैल जाता है कचरा 
व्यापारियों का कहना है कि पालिका को बार-बार अवगत करवाने के बावजूद भी यह कचरा उठाया नहीं जा रहा है, जिससे बरसात आने पर सारा कचरा वापिस सड़क पर फेल जाता है तथा नालों में वापिस चला जाता है. नगरपालिका सरकार द्वारा नालों की सफाई के लिए आया लाखों का बजट को खुर्द बुर्द कर देती है और जनता परेशान होती रहती है. 

रिपोर्ट:- नवरतन प्रजापत

ये भी पढ़ें- कन्हैयालाल हत्याकांड के जाबांजों को नहीं मिली सुरक्षा, डर के साए में जीने को मजबूर

Trending news