Churu news: पहली बारिश ने ही खोल दी नगरपालिका के दावों की पोल, कई इलाकों में भरा पानी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1773757

Churu news: पहली बारिश ने ही खोल दी नगरपालिका के दावों की पोल, कई इलाकों में भरा पानी

Churu today news : चूरू में दो दिन से हो रही मानसून की पहली तेज बारिश से लोगो को गर्मी व उमस से राहत मिली है. वही शहर के मुख्य बाजारों में पानी भरने से नगरपालिका के दावों की पोल भी खुल गई. नालों की सफाई नही होने से बाजारों में पानी भर गया, जिससे लोग परेशान हो रहे हैं.

Churu news: पहली बारिश ने ही खोल दी नगरपालिका के दावों की पोल, कई इलाकों में भरा पानी

Churu news: जिले में दो दिन से हो रही मानसून की पहली तेज बारिश से लोगो को गर्मी व उमस से राहत मिली है. वही निचले इलाकों में पानी भर जाने से परेशानी का सामना भी करना पड़ा है. रतनगढ़, राजगढ़, बीदासर में हुई बरसात से आमजन भी प्रभावित हुआ है. रतनगढ क्षेत्र के बिगड़ते हालात पर जी मीडिया ने आज दौरा कर व्यापारियों से हालात जाने. वही शहर के मुख्य बाजारों में पानी भरने से नगरपालिका के दावों की पोल भी खुल गई. 

मानसून की पूर्व तैयारियों के तहत यहां पर गैनाणी व नालों की अभी तक सफाई नही होने से बाजारों में पानी भर गया, जिससे लोग परेशान हो रहे हैं. वही रतनगढ़ में कल शाम फिर हुई एक घण्टे की तेज बरसात से शहर के मुख्य बाजारों सहित निचले इलाकों में पानी भर गया. वही पानी भरने से क्षेत्र की कुछ स्कूलों में आज अवकाश भी रखा गया. शहर की राजकीय चिकित्सालय, रेलवे स्टेशन रोड, मुख्य पोस्टऑफिस, बस स्टैंड, लिंक रोड, व उतरी बाजार में पानी एकत्रित हो गया, जिससे लोगो को आवागमन में काफी परेशानी का सामना करना पड़ा, जिससे रास्ता बदल कर जाना पड़ा.

वही राजकीय चिकित्सालय एवं बस स्टैंड पर पानी की निकासी नही होने पर व्यापारियों को परेशानी का सामना करना पड़ता है. बरसाती पानी से परेशान व्यापारी अपने प्रतिष्ठान बंद रखने पर मजबूर हैं, व्यापरियों से जब इस बारे में हालात जाने तो वे नगरपालिका व प्रशासन को कोशते नजर आए. व्यापरियों का कहना है कि एक दिन की बरसात के बाद हमे तीन चार दिन तक प्रतिष्ठान बंद रखने पड़ते हैं. 

राजकीय जिला चिकित्सालय में आने वाले मरीजों को भी काफी परेशानी करनी पड़ती है, तो वही इस बीच दो विद्यालय जिनको अवकाश रखने पर मजबूर होना पड़ता है, यह रेलवे स्टेशन का मुख्य मार्ग है, इसके बावजूद भी प्रशासन इस ओर ध्यान नही दे रहा है. बारिश की वजह से शहर के कई क्षेत्रों में बिजली आपूर्ति भी ठप्प हो गई. वहीं शहर के नीचले भू-भाग जलमग्न हो जाने से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा. 

उत्तरी बाजार में तीन से चार फुट पानी भर गया, जिससे घंटाघर से रामचंद्र पार्क का सड़क पर यातायात पूरी तरह से बंद रहा तथा उत्तरी बाजार की कई दुकानों में बारिश का पानी भी घुस गया. तेज बारिश के कारण स्टेशन सड़क मार्ग, लिंक रोड, अंडरब्रिज, देराजसर सड़क मार्ग, चूरू रोड सहित एक दर्जन मार्गों से आवागमन अवरूद्ध हो गया. 

यह भी पढ़े-   रात को दूध में उबालकर पिएं ये चीज, मिलेंगे 6 अनोखे फायदे
यह भी पढ़े-  राजस्थान में 3646 पदों पर भर्ती होगी, महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता और नर्स भर्ती का नोटिफिकेशन जारी

Trending news