Churu News: ऑपरेशन वज्र प्रहार के तहत कार्रवाई, 485 आपराधिक के ठिकानों पर दबिश, 180 अपराधियों को किया गिरफ्तार
Advertisement

Churu News: ऑपरेशन वज्र प्रहार के तहत कार्रवाई, 485 आपराधिक के ठिकानों पर दबिश, 180 अपराधियों को किया गिरफ्तार

Churu SP : चूरू पुलिस अधीक्षक जय यादव ने कहा कि ऑपरेशन वज्र प्रहार के तहत जिले में 485 ठिकानों पर एक साथ दबिश देकर आपराधियों को घेरा तथा आपराधिक ठिकानों की गहन तलाशी ली गई. पुलिस टीमों द्वारा की गई कार्यवाही में कुल 180 अपराधियों को गिरफ्तार किया गया.

Churu News: ऑपरेशन वज्र प्रहार के तहत कार्रवाई, 485 आपराधिक के ठिकानों पर दबिश, 180 अपराधियों को किया गिरफ्तार

Churu SP News :  चूरू पुलिस अधीक्षक जय यादव ने कहा कि चूरु पुलिस इस ध्येय पर काम कर रही है कि या तो अपराधी अपराध छोड़ दे या चूरू छोड़ दे. जिला पुलिस अधीक्षक जय यादव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि पुलिस मुख्यालय राजस्थान द्वारा चलाये गये राज्य स्तरीय विशेष अभियान के तहत चूरू जिले में ऐसे अपराधी जो हथियारों के साथ वारदात करते है.

ऑपरेशन वज्र प्रहार के तहत 485 ठिकानों पर दबिश

गली मौहल्लों में भय पैदा करते है. जमीन एवं संपति के विवादों को निपटाने में भय का माहौल पैदा करते है. आपराधिक गतिविधियों करते है और आपराधिक गैंग के सदस्य है जो गम्भीर अपराध करते है जिनकी आपराधिक गतिविधियों में लगाम लगाने के लिए व उन पर शख्त कानूनी कार्यवाही करने के लिए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक चूरू लोकेन्द्र दादरवाल, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजगढ़ किशोरीलाल व अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुजानगड दिनेश कुमार के सुपरविजन में जिले के समस्त वृताधिकारी गण के नेतृत्व में जिले के समस्त थानाधिकारियों एवं उनकी टीमों द्वारा विगत कुछ समय से तैयारियां की गयी थी.

कुल 180 अपराधियों को किया गिरफ्तार

ऑपरेशन वज्र प्रहार के तहत जिले में 485 ठिकानों पर एक साथ दबिश देकर आपराधियों को घेरा तथा आपराधिक ठिकानों की गहन तलाशी ली गई. पुलिस टीमों द्वारा की गई कार्यवाही में 22 स्थाई वारण्टी सहित आपराधिक गतिविधियों में लिप्त रहे कुल 238 को पुछताछ में लिया जाकर वांछित प्रकरणों मे कार्यवाही में कुल 180 अपराधियों को गिरफ्तार किया गया.

ये भी पढ़ें- RCA के पूर्व उपाध्यक्ष अमीन पठान गिरफ्तार, हाल ही में बीजेपी छोड़ कांग्रेस में हुए थे शामिल

एसपी यादव ने बताया कि चूरू पुलिस द्वारा आपराधिक गतिविधियों में लिप्त आपराधियों एवं असामाजिक तत्वों की धरपकड़ हेतु विशेष अभियान ऑपरेशन वज्र प्रहार चलाया गया है.

एसपी ने बताया कि अभियान का उद्देश्य है की जिले में बढ़ते अपराधों पर लगाम लगाकर अपराधियों में डर व आमजन में विश्वास कायम रखने अपराध पर लगाम लगाने हेतु अभियान में पुलिस टीमों की कार्यवाही जारी है. अपराधियों की सामाजिक प्रतिष्ठा को क्षति करना अपराधी के निवास स्थान में क्षेत्रवासियों में सुरक्षा की भावना पैदा करना गैंग अपराधों पर अंकुश लगाना है. आर्म्स के प्रयोग पर अंकुश लगाने के उद्देश्य से पुलिस टीमों की कार्यवाही जारी है.

Trending news