चूरू में भाभी की जगह ननद पहुंची एग्जाम देने, एक शक और ऐसे बिगड़ गया पूरा खेल
Advertisement

चूरू में भाभी की जगह ननद पहुंची एग्जाम देने, एक शक और ऐसे बिगड़ गया पूरा खेल

Churu News : भाभी की जगह ननद पहुंच गई बोर्ड की परीक्षा देने, परीक्षा के दौरान महिला वीक्षक ने पकड़ा उक्त मामला, रतनगढ़ तहसील के गांव खुडेरा बड़ा की है घटना, घटना को लेकर केंद्राधीक्षक शक्तिसिंह ने दी है रिपोर्ट,नकली परीक्षार्थी ननद को किया रतनगढ़ पुलिस के सुपुर्द

चूरू में भाभी की जगह ननद पहुंची एग्जाम देने, एक शक और ऐसे बिगड़ गया पूरा खेल

Churu News : रतनगढ़ में अपनी सगी भाभी के स्थान पर कक्षा 10 में अंग्रेजी विषय का पेपर देने के लिए पहुंची ननद वीक्षक की सजगता से पकड़ी गई. केंद्राधीक्षक की रिपोर्ट पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच प्रारंभ कर दी है. मामला रतनगढ़ तहसील के गांव खुडेरा बड़ा में स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक स्कूल का है. मामले के अनुसार माध्यमिक शिक्षा बोर्ड अजमेर द्वारा कक्षा 10 की परीक्षाएं आज से शुरू हुई थी. उक्त परीक्षा के लिए ब्लॉक में विभाग द्वारा 31 केंद्र बनाए गए हैं.

तहसील के गांव खुडेरा बड़ा में स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक स्कूल के केंद्र पर कक्षा 10 की रतनसरा के निजी स्कूल की नियमित विद्यार्थी के रूप में एक महिला परीक्षार्थी पंजीकृत थी, लेकिन उक्त परीक्षार्थी के स्थान पर उसकी नाबालिग ननद परीक्षा देने के लिए केंद्र पर आ गई. वीक्षक द्वारा प्रवेश पत्र की जांच की गई, लेकिन फोटो अस्पष्ट होने के कारण डमी कंडीडेंट का पता नहीं चल पाया. लेकिन जब उसके बाद उपस्थिति रजिस्टर पर हस्ताक्षर करवाकर फोटो का मिलान किया, तो शंका हुई, तो वीक्षक कुसुम राणी ने छात्रा से पूछताछ की.

पूछताछ के दौरान छात्रा संतोषजनक जबाब नहीं दे पाई, जिस पर शंका हुई और दस्तावेजों की जांच की गई. जांच के दौरान फर्जी परीक्षार्थी का मामला उजागर हो गया. मामले की गंभीरता को देखते हुए केंद्राधीक्षक शक्तिसिंह राठौड़ निवासी चूरू हाल निवासी खुडेरा बड़ा ने उच्चाधिकारियों को प्रकरण से अवगत करवाया तथा लिखित में पुलिस थाना में शिकायत दर्ज करवाई है. शिकायत में उल्लेख किया गया है कि रतनगढ़ तहसील के गांव मालपुर की एक छात्रा के स्थान पर उसकी ननद परीक्षा देने के लिए केंद्र पर पहुंची थी, जो जांच के दौरान पकड़ी गई.

पुलिस ने धारा 3/6 परीक्षा अधिनियम तथा 419 व 120 बी में मामला दर्ज कर उक्त फर्जी छात्रा को निरूद्ध किया है. पुलिस के अनुसार उक्त छात्रा तहसील के गांव मालपुर की है, जो रतनगढ़ की एक निजी स्कूल की कक्षा 12 की छात्रा है तथा उसकी भाभी रतनसरा की एक निजी स्कूल में अध्ययनरत है.

ये भी पढ़ें..

Viral Video आधी रात को घर आया मगरमच्छ तो देख कर अटकी सांसें, फिर ऐसे थे दहशत भरे वो घंटे

राजस्थान में दुष्कर्म और यौन अपराध के 4041 मामले आए सामने, 10 साल में बढ़ें 800 गुना केस

Trending news