Churu : DM सिद्धार्थ सिहाग ने प्रवासियों के लिए जारी किया वीडियो संदेश , मतदान से जुड़ी दी जानकारियां
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1934707

Churu : DM सिद्धार्थ सिहाग ने प्रवासियों के लिए जारी किया वीडियो संदेश , मतदान से जुड़ी दी जानकारियां

churu news : विधानसभा आम चुनाव 2023 अंतर्गत मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए जिला प्रशासन की ओर से वीडियो संदेश.अपने बूथ पर आकर मतदान करने के लिए कहा है.

Churu :  DM सिद्धार्थ सिहाग ने प्रवासियों के लिए जारी किया वीडियो संदेश , मतदान से जुड़ी दी जानकारियां

churu news : विधानसभा आम चुनाव 2023 अंतर्गत मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए जिला प्रशासन की ओर से हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं. इसी सिलसिले में चूरू जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलेक्टर सिद्धार्थ सिहाग( DM Siddharth Sihag) ने विभिन्न शहरों एवं प्रदेशों में रहने वाले चूरू जिले के प्रवासियों को 25 नवंबर 2023 को अपने बूथ पर रहकर मतदान करने का न्यौता भेजा है.

 वीडियो मैसेज के जरिए भेजा संदेश 
जिला कलक्टर ने वीडियो मैसेज के जरिए सभी प्रवासियों से अपने बूथ पर आकर मतदान करने के लिए कहा है. जिला कलक्टर ने कहा है कि सभी प्रवासियों का अपनी मातृभूमि से जुड़ाव एवं यहां के विकास के मसलों पर सहयोग जगजाहिर है. इसलिए सभी लोगों से लोकतंत्र के इस महापर्व में उत्साह से शामिल होने का अनुरोध किया गया है. उन्होंने बताया कि लोकतंत्र दुनिया की वह बेहतरीन शासन प्रणाली है, जिसमें प्रत्येक मतदाता की भूमिका शासन व्यवस्था में रहती है.

इसे भी पढ़े : करेंसी प्रेस नोट में विद्यार्थियों के लिए सुनेहेरा अवसर,विभिन्न पदों पर निकली भर्ती

 उत्साह के साथ निभाएं अपनी भूमिका 
जिला निर्वाचन अधिकारी सिहाग ने व्यापार, रोजगार और अन्य उद्देश्यों के साथ देश के विभिन्न शहरों, प्रदेशों में प्रवास कर रहे जिले के समस्त प्रवासी मतदाताओं को 25 नवंबर, 2023 के मतदान महापर्व में आमंत्रित करते हुए कहा कि लोकतंत्र के इस महा उत्सव में अपने घर पहुंचकर पूरे उत्साह के साथ अपनी भूमिका निभाएं और अपने मताधिकार का उपयोग करते हुए भारतीय लोकतंत्र को अधिक मजबूत बनाने में अपना योगदान दें.

बनाए गए वॉट्सएप ग्रुप
 मतदान जागरुकता के लिहाज से भी प्रवासी मतदाताओं के विधानसभावा ग्रुप बनाए जा रहे हैं. कई विधानसभा के प्रवासियों का ग्रुप बनाया जा चुका हैच इन वॉट्सएप समूहों में प्रवासी मतदाताओं और उनके सगे-संबंधियों को भी शामिल किया जा रहा है. इसके लिए ब्लॉक स्तरीय स्वीप नोडल अधिकारी (बीडीओ) को निर्देश जारी किए गए हैं.

इसे भी पढ़े : करवा चौथ पर बढ़ जाती है इन करवे की डिमांड,जानें किस प्रकार से होते है तैयार

 

Trending news