चुरू में सफाई व्यवस्था को लेकर समीक्षा बैठक, अधिकारियों के दिये आवश्यक निर्देश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1214171

चुरू में सफाई व्यवस्था को लेकर समीक्षा बैठक, अधिकारियों के दिये आवश्यक निर्देश

 नगरपरिषद सभापति पायल सैनी ने शहर में नाले नालियों की नियमित सफाई, दोनों शिफ्ट में काम करवाने के साथ-साथ हल्का जमादारों को सफाई कार्य अपनी देखरेख में करने के लिए पाबन्द किया तथा कार्यवाहक सहायक सफाई निरीक्षक को सफाई कर्मचारियों के समय पर आने और पूरी डयूटी लिये जाने के लिए पाबन्द किया.

मानसून को देखते हुए चुरू में सफाई निरीक्षक हल्का जमादार के साथ समीक्षा बैठक का आयोजन.

Churu: नगरपरिषद सभापति पायल सैनी ने दिनांक 09.06.2022 को प्रातः 11.00 बजे सभापति कक्ष में सफाई व्यवस्था को लेकर नगरपरिषद चूरू के अधिकारियों,सफाई निरीक्षक, सहायक सफाई निरीक्षक हल्का जमादार के साथ समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया. नगरपरिषद सभापति पायल सैनी ने शहर में नाले नालियों की नियमित सफाई, दोनों शिफ्ट में काम करवाने के साथ-साथ हल्का जमादारों को सफाई कार्य अपनी देखरेख में करने के लिए पाबन्द किया तथा कार्यवाहक सहायक सफाई निरीक्षक को सफाई कर्मचारियों के समय पर आने और पूरी डयूटी लिये जाने के लिए पाबन्द किया.

इसके साथ ही उन्होने सफाई कर्मचारियों को शाम के समय आधे घंटे जल्दी जाने की अनुमति प्रदान करते हुए कहा गया कि सफाई कार्मिक समय पर अपने जिम्मे आवंटित कार्य पूर्ण करना सुनिश्चित करेंगे. उन्होने कहा कि ठेके पर कार्यरत सफाई कर्मचारियों को भुगतान संबंधित वार्ड के वार्ड पार्षद की कार्य संतोषजनक की अभिशंसा पर ही भुगतान किया जायेगा.
 
उन्होंने कहा कि इसके अतिरिक्त व्यवस्था का प्रभावी क्रियान्वयन एवं देखरेख हेतु अधिकारियों की एक अलग से कमेटी का गठन किया जायेगा. जो कमेटी समय पर शहर में दौरा करेगी तथा डयूटी से अनुपस्थित पाये जाने वाले कर्मचारियों के खिलाफ नियमानुसार कार्यवाही प्रस्तावित करेगी.

ये भी पढ़ें- Sujangarh: बीदासर की नीलम प्रजापत ने इतने अंक प्राप्त कर किया शहर का नाम रोशन

इसके अलावा उन्होने मानसून समय को मध्यनजर रखते हुए अधिकारियों कर्मचारियों को मानसून से पूर्व बरसाती नालों,डिग्गीयों की सफाई करवाने, जौहरी सागर के सिवरेज और ड्रेनेज की मोटरों को दुरस्त करवाने के साथ-साथ सिवरेज लाईनों की सफाई करवाने के निर्देश दिये. इस दौरान अधिशाषी अभियन्ता पूर्णिमा यादव, लेखाधिकारी चैनाराम, जिला परियोजना अधिकारी भारत भूषण पूनियां, भण्डारपाल महेन्द्र डाबी, मनोज शर्मा, कार्यवाहक सहायक सफाई निरीक्षक, मुकेश कुमार ,मनीराम डाबी सहित संबंधित हल्का जमादार बैठक में उपस्थित रहे.

अपने जिले की खबर देखने के लिए यहां क्लिक करें

 

Trending news