Ayodhya Ram Mandir : चूरू बना अयोध्या नगरी, अनुष्ठान में भाजपा नेता राजेन्द्र सिंह राठौड़ हुए शामिल
Advertisement

Ayodhya Ram Mandir : चूरू बना अयोध्या नगरी, अनुष्ठान में भाजपा नेता राजेन्द्र सिंह राठौड़ हुए शामिल

Ayodhya Ram Mandir : भारतीय जनता पार्टी चूरू नगर मण्डल के द्वारा सफेद घंटाघर पर भव्य कार्यक्रम कर भगवान राम को भक्तिभाव के साथ याद किया गया. इस अवसर पर पूर्व नेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़, विधायक हरलाल सहारण, जिलाध्यक्ष बसंत शर्मा ने हनुमान चालीसा का पाठ किया.

Ayodhya Ram Mandir : चूरू बना अयोध्या नगरी, अनुष्ठान में भाजपा नेता राजेन्द्र सिंह राठौड़ हुए शामिल

Ayodhya Ram Mandir : 500 वर्षो के इंतजार के बाद भगवान रामलला के अयोध्या स्थित भव्य मदिर में विराजमान होने के साथ ही सम्पूर्ण देश में जो राम लहर दिखाई दी. उसी तरह चूरू में भी धार्मिक आयोजन किये गये, मंदिरो की शानदार सजावत की गई, जगह जगह हनुमान चालिसा व सुन्दरकांड पाठ भक्तों के द्वारा किया गया.

इसी क्रम में भारतीय जनता पार्टी चूरू नगर मण्डल के द्वारा सफेद घंटाघर पर भव्य कार्यक्रम कर भगवान राम को भक्तिभाव के साथ याद किया गया. इस अवसर पर पूर्व नेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़, विधायक हरलाल सहारण, जिलाध्यक्ष बसंत शर्मा ने हनुमान चालिसा का पाठ किया एवं अयोध्या में भगवान राम के मन्दिर निर्माण हेतु हुई कार सेवा में जाने वाले कारसेवकों का दुशाला उढाकर प्रशस्ति पत्र व माला पहनाकर अभिन्नदन किया.

कार्यकर्ताओ ने सफेद धंटाधर पर बड़ी एलइडी स्क्रीन पर अयोध्या में रामलला के विराजनमान कार्यक्रम का सीधा प्रसारण देखा. इस अवसर पर पूर्व नेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ ने कहा कि यह हम सब भारत वासियों के लिए गौरव का क्षण है कि 500 वर्ष के इंतजार व हजारों लोगों के बलिदान के बाद हमें यह दिन देखने को मिल रहा है.

उन्होंने कहा कि आज भारत ही नही बल्कि सम्पूर्ण विश्व के लोगों में जो उत्साह दिखाई देता है उससे लगता है की देश में राम राज्य की स्थापना हो चुकी है. उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के आलोक में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कुशल नेतृत्व में हमें आज का यह दिन देखने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है.

उन्होंने कहा भगवान राम के आदर्श हमे प्रेरणा देते है और उन्ही प्रेरणा से हम सब कार्यकर्ता राष्ट्र सेवा में लगे हुऐ हैं. उन्होंने कारसेवकों का सम्मान करते हुऐ कहा कि आज सब के त्याग और बलिदान का ही परिणाम है कि आज यह दिन हमे देखने को मिल रहा है आप सब पर हमें गर्व है.

 
इस अवसर पर विधायक हरलाल सहारण ने कहा कि भारत की संस्कृति में धर्म और कर्म दोनों का महत्व है हम सब भारत वासियों के प्रमुख आराध्य देव भगवान राम है. आज का दिन हम सब के लिए गर्व का दिन है कि हमें इस पुनित व मांगलिक कार्यक्रम का साक्षी बनने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है. उन्होंने कारसेवकों का अभिन्नदन करते हुऐ कहा कि आपकी निडरता और राम के प्रति भक्ति का ही प्रभाव है कि आज देश में राम भक्ति दिखाई दे रही है.

ये भी पढ़ें- श्रीराम की प्राण प्रतिष्ठा के साथ पूरी हुई राजस्थान के इस मंत्री का 'अनोखा संकल्प'! 34 साल से..

इस अवसर पर जिलाध्यक्ष बसंत शर्मा ने कहा कि मेरे लिए तो आज दोहरी खुशी है कि जहां मुझे इस कार्यक्रम का साक्षी बनने का सौभाग्य मिला है वहीं मुझे उस समय कार सेवा करने का भी सौभाग्य प्राप्त हुआ था. वह मंजर आज भी प्रत्येक राम भक्त को याद है जब देश में धर्म कर्म पर भी प्रतिबंद्व लगा दिया गया था परन्तु भगवान राम का ही आर्शिवाद था कि हम सब इस कार सेवा में शामिल हो पाये. सैकड़ों भाजपा कार्यकर्ताओं सहित आमजन व व्यापारी उपस्थित रहे.  

Trending news