ओम बिरला ने बानोड़ा बालाजी धाम पहुंचकर टेका माथा, मांगी देश के लिए खुशहाली
Advertisement

ओम बिरला ने बानोड़ा बालाजी धाम पहुंचकर टेका माथा, मांगी देश के लिए खुशहाली

लोकसभा स्पीकर ओम बिरला शुक्रवार शाम को उपखंड क्षेत्र बेगूं में स्थित बानोड़ा बालाजी धाम पहुंचकर माथा टेका और देश में खुशहाली की कामना की. लोकसभा अध्यक्ष बिरला कलश प्रतिष्ठा महोत्सव में शामिल होने के बाद अपने परिवार सहित बानोड़ा बालाजी धाम पहुंचे. इस मौके पर पत्नी के साथ बानोड़ा बालाजी शेषावतार कल्ला जी महाराज की पूजा अर्चना कर देश में खुशहाली की कामना की.

लोकसभा स्पीकर ओम बिरला बानोड़ा बालाजी धाम पहुंचकर माथा टेका और देश में खुशहाली की कामना.

Begun: लोकसभा स्पीकर ओम बिरला शुक्रवार शाम को उपखंड क्षेत्र बेगूं में स्थित बानोड़ा बालाजी धाम पहुंचकर माथा टेका और देश में खुशहाली की कामना की. लोकसभा अध्यक्ष बिरला कलश प्रतिष्ठा महोत्सव में शामिल होने के बाद अपने परिवार सहित बानोड़ा बालाजी धाम पहुंचे. इस मौके पर पत्नी के साथ बानोड़ा बालाजी शेषावतार कल्ला जी महाराज की पूजा अर्चना कर देश में खुशहाली की कामना की.

बिरला ने बानोड़ा बालाजी के महंत पंडित कैलाश चंद्र शर्मा के साथ परिसर में स्थित जगन्नाथ दशावतार, मां सिद्धिदात्री, पंचमुखी बालाजी, गणेश जी महाराज, खाटू श्याम जी, मंदिरों में पहुंचकर दर्शन किए तथा श्रीराम शक्ति महायज्ञ की यज्ञशाला में पहुंचकर चल रहे महान अनुष्ठान के बारे में जानकारी ली.

इस अवसर पर आयोजित धर्मसभा में ओम बिरला ने कहा कि जहां आध्यात्मिक ज्ञान होगा, वहां पर शुभ कार्य होंगे, मंदिर में जाने से हमें आत्मीय शांति प्राप्त होती हैं और और जीवन में मिलती हैं. बिड़ला ने कहा कि मेवाड़ त्याग, बलिदान और पहचान रखता है वही धर्म क्षेत्र में भी पीछे नहीं है. बानोड़ा बालाजी स्थल पर धर्म संस्कृति और अध्यात्म के प्रचार महा अनुष्ठान धर्मस्थल के विकास प्रशंसा करते हुए बानोड़ा बालाजी आने वाले समय में संपूर्ण भारत वर्ष के लिए आध्यात्मिक ज्ञान का केंद्र साबित होगा.

ये भी पढ़ें- Begun: कलेक्टर पोसवाल ने लोकसभा अध्यक्ष बिरला के आगमन की तैयारियों का लिया जायजा

इस मौके पर चित्तौड़गढ़ सांसद सीपी जोशी पूर्व यूडीएच मंत्री श्री चंद कृपलानी, जिला प्रमुख डॉ सुरेश धाकड़, किसान नेता कमलेंद्र सिंह हाड़ा सहित सैकड़ों लोगों ने बिरला का स्वागत अभिनंदन किया, इस दौरान चित्तौड़गढ़ जिला कलेक्टर अरविंद पोसवाल भी उपस्थित रहे.

अपने जिले की खबर देखने के लिए यहां क्लिक करें

 

Trending news