गहलोत के मंत्री ने घूसखोर पुलिसवाले से किसान को दिलवाए 28 लाख रु, फफक-फफक कर रोने का वीडियो हुआ वायरल
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1502759

गहलोत के मंत्री ने घूसखोर पुलिसवाले से किसान को दिलवाए 28 लाख रु, फफक-फफक कर रोने का वीडियो हुआ वायरल

एनडीपीएस के मामले का डर बताकर बिचौलिए की ओर से दो किसानों से 28 लाख रूपए ऐंठने के मामले में पुलिस अधीक्षक ने सुपरविजन में लापरवाही बरतने के आरोप में निम्बाहेड़ा सदर थाना प्रभारी तुलसीराम प्रजापति को निलंबित कर दिया है.

गहलोत के मंत्री ने घूसखोर पुलिसवाले से किसान को दिलवाए 28 लाख रु, फफक-फफक कर रोने का वीडियो हुआ वायरल

Dungarpur News : एनडीपीएस के मामले का डर बताकर बिचौलिए की ओर से दो किसानों से 28 लाख रूपए ऐंठने के मामले में पुलिस अधीक्षक ने सुपरविजन में लापरवाही बरतने के आरोप में निम्बाहेड़ा सदर थाना प्रभारी तुलसीराम प्रजापति को निलंबित कर दिया है. प्रारंभिक जांच में मामले में संलिप्तता पाई जाने पर सहायक उप निरीक्षक गोवर्धनलाल व भैरूलाल को भी निलंबित किया गया है.

जिला पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत ने बताया कि सहकारिता मंत्री उदयलाल आंजना का 20 दिसंबर 2022 को निम्बाहेड़ा सदर थाना क्षेत्र के भुज्याखेड़ी निवासी किसान भागीरथ पुत्र दौलतराम धाकड़ व भैरूलाल पुत्र डालचंद धाकड़ स्वागत करने निम्बाहेड़ा पहुंचे थे.

 

इस दौरान मंत्री आंजना ने कहा था एनडीपीएस के नाम पर डर बताकर इनसे 14-14 लाख रूपए ऐंठ लिए गए. जानकारी प्राप्त होने पर उन्होंने मामले में हस्तक्षेप कर किसानों को यह राशि वापस दिलवाई. पुलिस अध्यक्ष ने बताया कि यह बात संज्ञान में आने के बाद उन्होंने मामले की जांच अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अर्जुन सिंह को सौंपी.

पड़ताल में सामने आया कि गत 1 दिसम्बर को भागीरथ धाकड़ व भैरूलाल धाकड़ को टाई का खेड़ा निवासी पप्पू पाटीदार ने यह कहकर डराया कि उनके द्वारा पूर्व में बेची गई अफीम मिलावटी निकली है जिसमें एनडीपीएस में कार्रवाई के साथ जेल जाने के अलावा अफीम का पट्टा भी रद्द हो जाएगा. इससे बचने के लिए पुलिस को 14-14 लाख रूपए दोनों को देने होंगे.

बाद में वह दोनों किसानों को निम्बाहेड़ा के सदर थाने के बाहर बिठा दिया और खुद अन्दर चला गया. कुछ देर बाद बाहर आकर कह दिया कि मामला रफा-दफा करवा दिया है.

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक की ओर से किसानों के बयान लेने के बाद पुलिस अधीक्षक दुष्यंत ने निम्बाहेड़ा सदर थाने के प्रभारी तुलसीराम प्रजापति को प्रारंभिक तौर पर सुपरविजन में लापरवाही बरतने पर तथा सहायक उप निरीक्षक गोवर्धनलाल व हेडकांस्टेबल भैरूलाल को संलिप्तता मानते हुए रविवार रात निलंबित कर दिया. हालांकि इस मामले को लेकर जांच अभी जारी है.

रिपोर्टर- दीपक व्यास

ये भी पढ़ें..

क्या पेपर लीक करने वाला सुरेश ढाका का हनुमान बेनीवाल से भी है रिश्ता, आप का आरोप

शादी के अगले दिन ही दुल्हन ने दूल्हे की उड़ा दी रातों की नींद, अब हुई गिरफ्तार

Trending news