सराहनीय पहल: चित्तौड़गढ़ पुलिस ने नववर्ष की पूर्व संध्या पर दूध पिलाकर नशा छोड़ने का चलाया अभियान
Advertisement

सराहनीय पहल: चित्तौड़गढ़ पुलिस ने नववर्ष की पूर्व संध्या पर दूध पिलाकर नशा छोड़ने का चलाया अभियान

Chittorgarh News: चित्तौड़गढ़ के नशा मुक्ति और पुनर्वास केंद्र ने नववर्ष की पूर्व संध्या पर कलेक्ट्री चौराहा पर दूध पिलाकर  लोगों को नए साल से नशा छोड़ने का आग्रह किया गया.

सराहनीय पहल: चित्तौड़गढ़ पुलिस ने नववर्ष की पूर्व संध्या पर दूध पिलाकर नशा छोड़ने का चलाया अभियान

Chittorgarh News: चित्तौड़गढ़ के नशा मुक्ति और पुनर्वास केंद्र ने नववर्ष की पूर्व संध्या पर कलेक्ट्री चौराहा पर दूध पिलाकर और  हस्ताक्षर अभियान चलाकर नशा छोड़ने के लिये प्रेरित किया. कार्यक्रम की शुरूआत अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शाहना खानम और संस्थान अध्यक्ष गफ्फार पठान के जरिए बोर्ड पर हस्ताक्षर कर के की गई.

इस अवसर पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ने आने वाले साल की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि सुख सेवा संस्थान नशा मुक्ति और पुनर्वास केंद्र का पिछले कई सालों से नशा मुक्त भारत बनाने का अभियान जारी है. समय-समय पर वह नशा मुक्ति  के लिए प्रेरित करने के लिए विभिन्न तरह के किये जा रहे जन जागरण के प्रयास सराहनीय है. जिसका असर जल्द ही देखने को मिलेगा.

 इसके अलावा संस्थान अध्यक्ष गफ्फार पठान ने कहा कि संस्था का उद्देश्य आमजन में नशे के विरोध में जागरूकता लाना है जिससे  देश का प्रत्येक नागरिक अपने स्वास्थ्य और परिवार के प्रति जिम्मेदार बन सके. वहीं कार्यक्रम में मौजूद रही संस्था काउंसलर प्रभात शर्मा ने इस अभियान के बारें में बताया कि कार्यक्रम का उद्देश्य दूध पिलाकर और लोगों के हस्ताक्षर करवाकर आमजन को नशे के खिलाफ जागरूक करना है. जिससे समाज में नशे की कुरीति जिस तरह से पैर पसार रही है, वह गंभीर चिंता का विषय है. 

इसके साथ ही उन्होंने बताया कि इस अवसर पर एक क्विंटल दूध कलेक्ट्रेट चौराहे पर शहरवासियों को पिलाया गया, जिसमें मौसम के अनुकूल सूखे मेवे का इस्तेमाल किया गया. इस सामाजिक कार्य में संस्थान के सदस्यों द्वारा पूर्ण रूप से सहयोग रहा. प्रत्येक राहगीर को मनुहार कर कुर्सी पर बिठाकर दूध पिलाया गया. इस अवसर पर संस्था सदस्य शोएब पठान, जितेन्द्र तोमर, कृष्णपाल सिंह, कुलदीप सिंह, विकास सेन, गोविन्द हाड़ा आदि उपस्थित थे.
Reporter: Deepak vyas

खबरें और भी हैं...

नए साल में बड़ा सड़क हादसा, ट्रक और कार में हुई जोरदार भिड़ंत, कार के परखच्चे उड़े, 5 लोगों की मौत

हनुमान जी ने भगवान सूर्यदेव को बनाया था गुरु, करने पड़े थे जतन, तब बने 'नौ निधियों' के दाता

Trending news