भादसोड़ाः दिव्यांग छात्रा जमुना ने 12वीं में 99 प्रतिशत के साथ किया राजस्थान टॉप, आर्ट्स 4 विषय में 100 में से 100 अंक
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1735055

भादसोड़ाः दिव्यांग छात्रा जमुना ने 12वीं में 99 प्रतिशत के साथ किया राजस्थान टॉप, आर्ट्स 4 विषय में 100 में से 100 अंक

 Chittorgarh news: चितौड़गढ़ जिले के भादसोड़ा के राजकीय महात्मा गांधी विद्यालय की दिव्यांग छात्रा जमुना पुरबिया ने राजस्थान बोर्ड में आर्टस विषय में  राजस्थान टॉप कर माता पिता के साथ साथ स्कूल का नाम रोशन किया है. छात्रा की इस सफलता पर भादसोड़ा के एसडीएम ने छात्रा से मुलाकात कर उसे बधाई दी है. 

jamuna purbia

Chittorgarh news: चितौड़गढ़ जिले के भादसोड़ा के राजकीय महात्मा गांधी विद्यालय की दिव्यांग छात्रा  जमुना पुरबिया राजस्थान बोर्ड में आर्ट्स विषय से 12वीं कक्षा में 99.20 प्रतिशत अंक लाकर राजस्थान में पहला स्थान प्राप्त किया है. इस मौके पर भदेसर उपखंड अधिकारी मोनिका समोर, भादसोडा सरपंच शंभू सुथार, सीबीईओ सुनील कुमार सालवी, व्याख्याता प्रेम सिंह सिसोदिया ने छात्रा  को बधाई दी है. एसडीएम ने छात्रा के घर पहुंचकर उसे माला, उपरना पहनाने के साथ ही  मिठाई खिलाकर एक मोमेंटो देकर छात्रा का मनोबल बढ़ाया. 

यह भी पढ़ेंः भयानक! बाड़मेर में मां का शव लटका था फंदे से तो वही ड्रम में घुटी 4 बच्चों की सांसे

एसडीएम ने की छात्रा के उज्जवल भविष्य की कामना 

इसी के साथ ही उसके माता-पिता को भी माला और ऊपरना पहना कर स्वागत किया. सामोर के एसीडम अधिकारी  ने छात्रा को उज्जवल भविष्य की कामना की. छात्रा के राजस्थान टॉप करने की खबर से भादसोड़ा कस्बे में खुशी की लहर फैल गई. विद्यालय की प्रिंसिपल ज्योति शर्मा ने सोमवार सुबह 10.30 बजे जमुना पुरबिया के घर पहुंचे खुशी का माहौल देखने को मिला.

आर्टस के 4 विषय में 100 में से 100 अंक

 भादसोड़ा कस्बे की एक किसान परिवार से दिव्यांग बालिका जमुना पुरबिया ने 12वीं आर्ट्स विषय में 99.20 प्रतिशत अंक प्राप्त किए. बालिका ने 4 विषय में 100 में से 100 अंक प्राप्त किए हैं तथा इंग्लिश विषय में 96 प्रतिशत अंक प्राप्त कर राजस्थान में पहला स्थान प्राप्त किया. बालिका जमुना दसवीं में इंदिरा प्रियदर्शनी अवार्ड भी प्राप्त कर चुकी है तथा इसी विद्यालय की पायल चौहान ने 93 प्रतिशत अंक एवं रिद्धि कुमार ने 92.40% अंक प्राप्त कर विद्यालय का गौरव बढ़ाया. इस मौके पर हंसन अली बोहरा, प्यार चंद सेन, गिरधारी लाल सुथार, पीरुलाल खटीक, ग्राम विकास अधिकारी सुरेश कुमार यादव आदि उपस्थित थे.

यह भी पढ़ेंः मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का जोधपुर दौरा, इन विकास योजनाओं का होगा लोकार्पण और शिलान्यास

Trending news