चित्तौड़गढ़: शहर को मिलेगी सीसी सड़कों की सौगात, नगर परिषद ने जारी किए चार करोड़ के कार्य आदेश
Advertisement

चित्तौड़गढ़: शहर को मिलेगी सीसी सड़कों की सौगात, नगर परिषद ने जारी किए चार करोड़ के कार्य आदेश

Chittorgarh News: राजस्थान के चित्तौड़गढ़ नगर परिषद ने शहर के गंभीरी नदी के पूर्वी भाग में स्थित भीतरी शहर में 4 करोड रुपये की लागत से सीसी सड़क और नालियों का निर्माण कराया जाने के कार्य आदेश जारी किए.

चित्तौड़गढ़: शहर को मिलेगी सीसी सड़कों की सौगात, नगर परिषद ने जारी किए चार करोड़ के कार्य आदेश

Chittorgarh News: राजस्थान के चित्तौड़गढ़ नगर परिषद ने शहर के गंभीरी नदी के पूर्वी भाग में स्थित भीतरी शहर में 4 करोड रुपये की लागत से सीसी सड़क और नालियों का निर्माण कराया जाने के कार्य आदेश जारी किए. इस संदर्भ में सभापति संदीप शर्मा ने मंगलवार को भीतरी शहर के सदर बाजार का पैदल दौरा किया. आयुक्त रविंद्र सिंह यादव ने बताया कि चित्तौड़गढ़ गंभीरी नदी के पूर्वी दिशा में नगर परिषद के भीतरी शहर के 10 वार्डों में सड़के काफी क्षतिग्रस्त हो चुकी थी. 

इनका निर्माण विगत 15-20 वर्षों से नहीं हुआ है और इसको लेकर मंगलवार को सभापति संदीप शर्मा ने उक्त क्षेत्र के पार्षदगणों और अधिकारियों को साथ लेकर गोल प्याऊ से गांधी चौक होते हुए भीतरी शहर का दौरा कर, वहां के व्यापारियों से चर्चा की और उनकी समस्याओं को जाना और अधिकारियों को व्यापारियों की समस्याओं के निराकरण के निर्देश दिए. इस दौरान अधिकारियों ने बताया कि शहर के भीतरी क्षेत्र में लगभग 35 वर्षों पूर्व एक साथ सड़के बनी थी और इसके बाद आज तक क्षेत्र में कभी एक साथ सड़कें नहीं बनाई गई. 

मौका निरीक्षण के दौरान सभापति संदीप शर्मा ने तकनीकी अधिकारियों को निर्देश दिए कि आगामी 7 दिवस में उक्त क्षेत्र में सीसी सड़कों का कार्य प्रारंभ कर दिया जाए और जहां नाली और सीवरेज का लेवल सड़क के बराबर नहीं हो उसको भी सड़क के बराबर किया जाए, इसके साथ ही जो सड़कें पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो चुकी हैं और उन सड़कों को भी सभी सड़कों के साथ पूरी तरह खोदकर ही नई सड़कें बनाई जाए और यह क्षेत्र काफी व्यस्ततम होने से इस क्षेत्र में रात्रि के समय ही कार्य किया जाए और कार्य करने के दौरान स्थानीय व्यापारियों से सामंजस स्थापित कर ही कार्य को अंजाम दिए जाने के निर्देश दिए गए है. 

यह भी पढ़ें - क्या गजेंद्र सिंह शेखावत को मिलेगी राजस्थान की कमान, किसके इशारे पर अल्का गुर्जर ने दिया बयान

उल्लेखनीय है कि भीतरी शहर में अमृत योजना के तहत पानी की पाइप लाइन और सीवरेज लाइन डाले जाने के कारण सड़के क्षतिग्रस्त हो चुकी है और इसको लेकर उक्त क्षेत्र के पार्षदगण, स्थानीय व्यापारीगण और आमजनता द्वारा राज्यमंत्री सुरेन्द्रसिंह जाडावत से उक्त क्षेत्र में शीघ्र सड़कों का कार्य प्रांरभ कराने की मांग की गई थी. इस दौरान पार्षद बालमुकुंद मालीवाल अमानत अली देवराज साहू नगेन्द्रसिंह राठौड, राजेश सोनी गोपी खटीक शिव काबरा, सहायक अभियंता नरेंद्र सिंह कनिष्ठ, अभियंता भरत सहित बड़ी संख्या में व्यापारी उपस्थित थे.

Reporter: Deepak Vyas

खबरें और भी हैं...

राहुल गांधी की यात्रा में पहुंचे किसान नेता रामपाल जाट, राजस्थान के लिए उठाई ये मांग

Jaisalmer: ससुरालवालों ने ले ली बहू की जान! हर रोज करते ये गंदी डिमांड

राजस्थान का अनोखा ऑनलाइन शॉपिंग एड्रेस वायरल, डिलीवरी बॉय हंस-हंस कर लोटपोट

Trending news