Chittorgarh: निंबाहेड़ा से मंगलवाड़ तक फोर लाइन की स्वीकृति, 41 किलोमीटर के लिए मिले 150 करोड़ रुपए
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1616142

Chittorgarh: निंबाहेड़ा से मंगलवाड़ तक फोर लाइन की स्वीकृति, 41 किलोमीटर के लिए मिले 150 करोड़ रुपए

चित्तौड़गढ़: राजस्थान सरकार बजट 2023 24 वित्तीय एवं विनियोग विधेयक चर्चा पर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने निंबाहेड़ा से मंगलवाड़ तक फोर लाइन की स्वीकृति दी है. इसके लिए 41 किलोमीटर के लिए 150 करोड़ रुपए मिले हैं. चित्तौड़गढ़ के इस क्षेत्र में खुशी की लहर है.

Chittorgarh: निंबाहेड़ा से मंगलवाड़ तक फोर लाइन की स्वीकृति, 41 किलोमीटर के लिए मिले 150 करोड़ रुपए

चित्तौड़गढ़: राजस्थान सरकार बजट 2023 24 वित्तीय एवं विनियोग विधेयक चर्चा पर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शुक्रवार को कई बड़ी घोषणा कि प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में सड़क पुल आर ओ बी आदि के निर्माण एवं उन्नयन कार्य के लिए निंबाहेड़ा से मंगलवाड दो लाइन हाईवे को फोर लाइन हाईवे लगभग 41 किलोमीटर के लिए 150 करोड रुपए की स्वीकृति प्रदान की है.

इस घोषणा से क्षेत्र वासियों में खुशी की लहर हैं क्योंकि निंबाहेड़ा मंगलवार टू लाइन हाईवे को फोर लाइन हाईवे बनाए जाने की मांग पिछले कुछ सालों से स्थानीय जनप्रतिनिधियों एवं समाजसेवियों द्वारा बाहर बाहर उठाई जा रही थी.

सामाजिक कार्यकर्ता शंकर लाल मेघवाल बिलडी ने निंबाहेड़ा मंगलवाड टू लाइन हाईवे को फोर लाइन हाईवे के लिए मुख्यमंत्री द्वारा 150 करोड़ रुपए का बजट आवंटित करने पर मुख्यमंत्री का आभार जताया अति शीघ्र कार्य शुरू करवाने की मांग की

इस टू लाइन हाईवे पर वाहनों का रहता है दबाव
सामाजिक कार्यकर्ता शंकरलाल मेघवाल बिलडी ने बताया कि टू लाइन हाईवे पर वाहनों का अत्याधिक दबाव रहता है क्योंकि निंबाहेड़ा क्षेत्र सीमेंट हप के लिए प्रसिद्ध है निंबाहेड़ा क्षेत्र से हजारों की संख्या में इसी सड़क मार्ग से सीमेंट गुजरात ले जाई जाती हैं, गुजरात से कोयला निंबाहेड़ा पहुंचता है.

इसी टू लाइन पर सुप्रसिद्ध श्री सांवलिया सेठ का मंदिर, शनि महाराज का मंदिर एवं आवरी माता का मंदिर स्थित है इन धार्मिक स्थानों पर मध्य प्रदेश से प्रतिदिन हजारों की संख्या में यात्री लोग दर्शन करने पहुंचते हैं, जिससे इस टू लाइन हाईवे पर वाहनों का अत्याधिक दबाव रहता है. इससे पूर्व में सैकड़ों दुर्घटनाएं हुई जिससे कई परिवार उजड़ गए.इस बजट में 2 लाइन हाईवे को 4 लाइन की स्वीकृति हो जाने से आगामी दिनों में वाहनों का दबाव कम होगा एवं जाम लगना एवं दुर्घटना में कमी आएगी.

Trending news