ठंड के दस्तक के साथ चित्तौड़गढ़ में सजा गर्म कपड़ों का बाजार, हरियाणा ऊनी मार्केट का शुभारंभ
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1416282

ठंड के दस्तक के साथ चित्तौड़गढ़ में सजा गर्म कपड़ों का बाजार, हरियाणा ऊनी मार्केट का शुभारंभ

Woolen Market: सर्दी के मौसम की शुरुआत होने के साथ ही शहर में गर्म वस्त्रों की दुकानें सज गई है इन दुकानों पर ग्राहकों का आवागमन भी होने लगा है. सर्दी के मौसम की शुरुआत से ही स्थानीय व्यापारियों के साथ ही बाहर से आकर शहर में गर्म वस्त्रों का व्यापार करने वाले कई व्यापारियों द्वारा भी अपनी दुकानें लगाई गई है. 

ठंड के दस्तक के साथ चित्तौड़गढ़ में सजा गर्म कपड़ों का बाजार, हरियाणा ऊनी मार्केट का शुभारंभ

Chittorgarh Haryana Woolen Market: सर्दी के मौसम की शुरुआत होने के साथ ही शहर में गर्म वस्त्रों की दुकानें सज गई है इन दुकानों पर ग्राहकों का आवागमन भी होने लगा है. सर्दी के मौसम की शुरुआत से ही स्थानीय व्यापारियों के साथ ही बाहर से आकर शहर में गर्म वस्त्रों का व्यापार करने वाले कई व्यापारियों द्वारा भी अपनी दुकानें लगाई गई है. शहर के रोडवेज बस स्टैंड के पीछे हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी हरियाणा ऊनी मार्केट का शुभारंभ हो चुका है. हरियाणा के व्यापारियों ने बताया कि इस वर्ष भी महिलाओं बच्चों और युवाओं के लिए नई डिजाइनों में ऊनी वस्त्र लाए गए हैं.

कोरोना संक्रमण के 2 वर्षों के दौरान काफी मुश्किलें आई
व्यापारियों के अनुसार कोरोना संक्रमण के 2 वर्षों के दौरान नए ऊनी वस्त्र बनाए जाने में काफी मुश्किलें आई थी लेकिन अब हालात सामान्य होने से हर वर्ग के लिए कम कीमतों में गर्म वस्त्र विक्रय के लिए उपलब्ध है व्यापारियों द्वारा इस वर्ष अच्छी ग्राहकी की उम्मीद जताई जा रही है.

हरियाणा ऊनी मार्केट मार्केट की शुरुआत
बता दें कि राजस्थान के कई जिलों में ठंड ने दस्तक दे दी है. लिहाजा ठंड के दस्तक देते ही गर्म कपड़े का बाजार गर्म होने लगा है. कोटा समेत कई इलाके में एकाएक मौसम ने करवट बदली और सुबह शाम गुलाबी सर्दी के साथ इस साल सर्दी ने दस्तक दे दी है. गुलाबी ठंड ने लोगों को गर्म कपड़े पहनने पर मजबूर कर दिया है. वहीं नवबंर से ठंड और बढ़ेगी इसके साथ ही गर्म कपड़ों की मांग बढ़ेगी. चित्तौड़गढ़ शहर के रोडवेज बस स्टैंड के पीछे हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी हरियाणा ऊनी मार्केट मार्केट की शुरुआत हो गयी है. 

ये भी पढ़ें- कैबिनेट मंत्री टीकाराम जूली ने हिमालय गर्म कपड़े बाजार से खरीदे स्वेटर, कहा- सर्दी शुरू हो चुकी

गर्म कपड़ों की खरीदारी यहां करने पहुंचते हैं
प्रत्येक वर्ष हरियाणा ऊनी मार्केट में आसपास के लोग गर्म कपड़ों की खरीदारी यहां करने पहुंचने लगते हैं. मार्केट के दुकानदारों ने बताया कि पिछले दो वर्ष से कोरोना महामारी के कारण कोई खाश नहीं रहा. कोरोना से पाबंदियां हटने के बाद इस वर्ष मार्केट खरीदारों से गुलजार होने की उम्मीद दिख रही है. दुकानदारों ने कहा हमलोग यहां प्रत्येक वर्ष दुकान लगाते हैं. मार्केट में गर्म कपड़ों के साथ-साथ अन्य उपयोगी सामान भी लोग खरीदने आते हैं. चित्तौड़गढ़ में फरवरी के अंत तक ऊनी मार्केट चलना है. अस्थाई रुप से सजी दुकानों पर एक से एक रंग और डिजाइन में मफलर, टोपी, स्वेटर, जॉकेट, स्कॉर्प, कोट, ऊलेन शर्ट, पैंट आदि उपलब्ध है.

Reporter- Deepak Vyas

 

Trending news