Chittorgarh News: कपासन थाना पुलिस की बड़ी कार्रवाई, कांकरिया नहर में छिपाकर रखे गये थे अफीम डोडाचुरा के 9 कट्टे
Advertisement

Chittorgarh News: कपासन थाना पुलिस की बड़ी कार्रवाई, कांकरिया नहर में छिपाकर रखे गये थे अफीम डोडाचुरा के 9 कट्टे

कपासन माताजी का खेडा रोड शरहद कांकरिया पहुंची. जहां एक बिना नम्बरी ट्रैक्टर ट्रॉली की तलाशी में चने व हरी घास फुस की आड़ में छुपाये हुए कुल 13 कट्टो में 1 क्विटल 25 किलो 100 ग्राम अवैध अफीम डोडाचुरा मिला. वहीं कांकरिया तालाब की नहर में अज्ञात लोगों द्वारा छुपाये हुए 1 क्विटल 39 किलो 300 ग्राम अवैध अफीम डोडाचुरा को जब्त किया गया.

Chittorgarh News: कपासन थाना पुलिस की बड़ी कार्रवाई, कांकरिया नहर में छिपाकर रखे गये थे अफीम डोडाचुरा के  9 कट्टे

Chittorgarh News: कपासन थाना पुलिस ने अवैध मादक पदार्थों की तस्करी के खिलाफ दो अलग अलग कार्यवाही करते हुए चने और हरी घास की आड़ में छुपा कर ले जा रहे एक ट्रैक्टर ट्रोली से 1 क्विटल 25 किलो 100 ग्राम अवैध अफिम डोडाचुरा व दुसरी कार्यवाही में कांकरिया तालाब की नहर में अज्ञात लोगों द्वारा छुपाये हुए 1 क्विटल 39 किलो 300 ग्राम अवैध अफीम डोडाचुरा को जब्त किया गया. मामले में ट्रैक्टर ट्रॉली को जब्त कर एक आरोपी को गिरफ्तार किया है.

पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत ने बताया कि आरोपियों की धरपकड़ के लिए दो अलग अलग टीमों का गठन किया गया. पहली टीम कपासन माताजी का खेडा रोड शरहद कांकरिया पहुंची. जहां एक बिना नम्बरी ट्रैक्टर ट्रॉली की तलाशी में चने व हरी घास फुस की आड़ में छुपाये हुए कुल 13 कट्टो में 1 क्विटल 25 किलो 100 ग्राम अवैध अफीम डोडाचुरा मिला, जिस पर ट्रैक्टर ट्रोली को जब्त कर ट्रैक्टर चालक कांकरिया थाना कपासन जिला चितौडगढ़ निवासी 37 वर्षीय सीताराम पुत्र कवलचद जाट को गिरफ्तार किया गया.

ये भी पढ़ें- राजस्थान : इस किले के 60 ट्रक खजाने तक कैसे पहुंची थी भारतीय सेना, इंदिरा गांधी तक किसने पहुंचाया राज

आरोपी सीताराम ने पुलिस पुछताछ पर स्वयं के पिता कवलचंद के नाम पर पट्टे की फसल खराब होने से नारकोटिक्स विभाग में अफीम की फसल हकाई हेतु आवेदन किया था. जिस पर नारकोटिक्स विभाग के कर्मियों द्वारा अफीम फसल हकाई पूर्ण रूप से नहीं कर आरोपी से मिलीभगत कर मामले में जब्त अवैध अफीम डोडाचुरा नियमानुसार नष्ट नहीं कर आरोपी ने विक्रय हेतु ले जाना बताया. जिस पर प्रकरण दर्ज किया गया. नारकोटिक्स विभाग के कर्मियों की संलिप्तता के संबध में गहन अनुसंधान किया जाकर शीघ्र ही मामले का खुलासा किया जायेगा. प्रकरण में अग्रिम अनुसंधान किया जा रहा है.

इसी प्रकार दुसरी टीम ने सरहद कांकरिया में कांकरिया तालाब से जाने वाली खाली नहर में छिपाकर रखे गये कुल 9 कट्टों में रखा अवैध अफीम डोडाचुरा 139.300 किग्रा को जब्त कर अज्ञात आरोपियों के विरूद्व प्रकरण पंजिबद्व कर लिया और मामलें में अनुसंधान किया जा रहा है.

Trending news