Bundi: हांडियाखेड़ा में अवैध नल कनेक्शन काटने पर लोगों ने जताया विरोध, जलदाय विभाग की टीम के साथ मारपीट
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1741132

Bundi: हांडियाखेड़ा में अवैध नल कनेक्शन काटने पर लोगों ने जताया विरोध, जलदाय विभाग की टीम के साथ मारपीट

Bundi News: हांडयाखेड़ा में अवैध कनेक्शन हटाने के लिए ग्रामीणों को नोटिस देने पहुंची तो कुछ ग्रामीणों ने नोटिस दे रही टीम के कर्मचारियों के साथ मारपीट कर दी. मौके पर मौजूद पार्षद पति सुरेश कुमार मीणा सहित ग्रामीणों ने बीच बचाव किया.

Bundi: हांडियाखेड़ा में अवैध नल कनेक्शन काटने पर लोगों ने जताया विरोध, जलदाय विभाग की टीम के साथ मारपीट

Kesoraipatan News: क्षेत्र के हांडयाखेड़ा गांव में ग्रामीणों ने ठिमली के लिए जा रही मुख्य पाइप लाइन में अवैध कनेक्शन कर रखे हैं. जिससे ठिमली गांव में जलापूर्ति प्रभावित हो रही है और करीब एक साल से ठिमली गांव में पेयजल की समस्या बनी हुई है. शुक्रवार को दोपहर बाद जलदाय विभाग की टीम हांडयाखेड़ा में अवैध कनेक्शन हटाने के लिए ग्रामीणों को नोटिस देने पहुंची तो कुछ ग्रामीणों ने नोटिस दे रही टीम के कर्मचारियों के साथ मारपीट कर दी.

पाइप लाइन में अवैध कनेक्शन का मामला

मौके पर मौजूद पार्षद पति सुरेश कुमार मीणा सहित ग्रामीणों ने बीच बचाव किया. बाद में टीम वापस आई और जलदाय विभाग के कनिष्ठ अभियंता अजय गहलोत सहित अन्य टीम कर्मचारियों ने थाने में पहुंचकर मारपीट करने वाले ग्रामीणों के खिलाफ रिपोर्ट देकर उचित कार्यवाही की मांग की है. कनिष्ठ अभियंता अजय गहलोत ने बताया कि हांडयाखेड़ा में होकर ठिमली के लिए जा रही मुख्य पेयजल पाइप लाइन में कुछ लोगों ने काफी समय से अवैध कनेक्शन कर रखे हैं. बार-बार हिदायत देने के बावजूद ग्रामीण अवैध कनेक्शन नहीं हटा रहे हैं.

एक साल से ठिमली गांव में पेयजल की समस्या

जिससे ठिमली कि पेयजल आपूर्ति व्यवस्था बिगड़ी हुई है. ठिमली के ग्रामीणों को पेयजल संकट का सामना करना पड़ रहा है. ग्रामीणों की शिकायत पर शुक्रवार को विभाग में संवेदक द्वारा लगाए हुए कार्मिकों के साथ टीम अवैध कनेक्शन हटाने के नोटिस देने के लिए हांडयाखेड़ा में पहुंची और करीब चालीस अवैध कनेक्शन वाले लोगों को नोटिस भी दिए जा चुके थे. इस दौरान आगे नोटिस देने पहुचे संवेदक द्वारा लगाए कार्मिक धर्मराज गुर्जर के साथ हांडयाखेड़ा निवासी ग्रामीण प्रेमशंकर मीणा और राजराम मीणा ने मारपीट कर दी.

अवैध कनेक्शन हटाने के नोटिस देने पहुंची टीम

आसपास के ग्रामीण और पार्षद पति ने बीच बचाव कर मामले को शांत किया. जिसके बाद टीम वापस लौट आई. कार्मिक धर्मराज गुर्जर ने थाने में रिपोर्ट दी और गाली गलौच व मारपीट करने वालो के खिलाफ उचित कार्यवाही की मांग की है. कनिष्ठ अभियंता ने बताया कि घटना से कर्मचारियों में रोष व्याप्त है और ऐसे लोगो के खिलाफ राजकार्य में बाधा का मामला दर्ज होना चाहिए. जिससे आगे से कार्यवाही में व्यवधान नहीं हो.

ये भी पढ़ें- अलवर: मोटी कमाई का लालच पड़ा भारी, सामोला के सरकारी टीचर से 22 लाख रुपए की ठगी

हांडयाखेड़ा में ग्रामीणों ने 50 से भी अधिक अवैध कनेक्शन

जलदाय विभाग के कनिष्ठ अभियंता अजय गहलोत ने बताया कि हांडयाखेड़ा में ग्रामीणों ने 50 से भी अधिक अवैध कनेक्शन कर रखे हैं. कई घरो में दो से तीन अवैध कनेक्शन हो रहे हैं. जिससे पेयजल आपूर्ति व्यवस्था बिगड़ी हुई है. हांडयाखेड़ा, और ठिमली दोनों गांवो की पेयजल व्यवस्था प्रभावित हो रही है. ग्रामीणों को कई बार हिदायत दी जा चुकी है, लेकिन कोई असर नहीं हो रहा है और अवैध कनेक्शन बढ़ते ही जा रहे हैं. जिससे विभाग को राजस्व का नुकसान उठाना पड़ रहा है और आमजन परेशान हैं.अब नोटिस दे रहे हैं और पुलिस सुरक्षा के साथ कनेक्शन हटाने की कार्यवाही की जाएगी.

Trending news