Bundi News: देई के सामुदायिक अस्पताल में लाइट बंद होते ही टूट गई मासूम की सांसें,परिजनों ने किया हंगामा
Advertisement

Bundi News: देई के सामुदायिक अस्पताल में लाइट बंद होते ही टूट गई मासूम की सांसें,परिजनों ने किया हंगामा

Bundi News: बूंदी, देई के सामुदायिक अस्पताल में लाइट बंद होने से एक मासूम की मौत हो गई. बता दें मासूम बंटी को सांस लेने में परेशानी हो रही थी, उसे ऑक्सीजन सपोर्ट में रखा गया था. ऑक्सीजन नहीं मिलने से रविवार रात को मौत हो गई.परिजनों ने हंगामा किया. 

 

Bundi News: देई के सामुदायिक अस्पताल में लाइट बंद होते ही टूट गई मासूम की सांसें,परिजनों ने किया हंगामा

Bundi News:  बूंदी,के नेनवा उपखंड क्षेत्र देई के सामुदायिक अस्पताल में एक मासूम को इलाज के दौरान ऑक्सीजन नहीं मिलने से रविवार रात को मौत हो गई. अस्पताल में हो रही अव्यवस्थाओं को लेकर मृतक के परिजन और ग्रामीणों ने सोमवार सुबह अस्पताल में प्रदर्शन कर हंगामा कर दिया.अस्पताल के सामने नारेबाजी करते हुए अस्पताल के सभी डॉक्टरों को निलंबित करने की मांग की.हंगामे की जानकारी मिलने पर सीएमएचओ ओपी सामर मौके पर पहुंचे और घटना की जानकारी लेकर कमेटी गठित कर जांच के आदेश दिए हैं.

 यह था मामला 

 देई में पताशी का ठेला लगाकर अपने परिवार का पालन पोषण करने वाले दिनेश ने रविवार शाम करीब 7 बजे अपने 5 महीने के बेटे बंटी को सांस की तकलीफ होने पर देई के अस्पताल में भर्ती कराया था. डॉक्टरों ने उसे ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखकर इलाज शुरू किया.लेकिन कुछ ही समय बाद अस्पताल की बिजली चली गई. जिससे कारण ऑक्सीजन की सप्लाई.

व्यवस्था को लेकर हंगामा खड़ा कर दिया

बंद हो गई, इस दौरान ऑक्सीजन सपोर्ट न मिलने से बंटी की मौत हो गई. ग्रामीणों ने बताया की अस्पताल मेंबिजली गुल होने पर जनरेटर चालू करने की कोशिश की गई,लेकिन उसमें डीजल न होने के कारण वह चालू नहीं हो पाया.इसके चलते बच्चे को समय पर ऑक्सीजन सपोर्ट नहीं मिला.और उसकी सांसें थम गईं. बच्चे की मौत होने पर परिजन बाहर गए और अव्यवस्था को लेकर हंगामा खड़ा कर दिया.

परिजनों का आरोप है कि समय रहते बच्चे को आक्सीजन सपोर्ट मिल जाता तो शायद बच्चे का जीवन बच जाता,जबकि अस्पताल प्रशासन की
लापरवाही के चलते समय पर जनरेटर चालू नहीं हो पाया.अस्पताल प्रशासन को इमरजेंसी में जनरेटर की व्यवस्था को दुरुस्त रखना चाहिए था.वहीं, बच्चे की मौत से गुस्साए ग्रामीण सोमवार सुबह अस्पताल के सामने जमा हो गए औरअस्पताल प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी.

ग्रामीणों ने सभी डॉक्टरों को निलंबित करने और स्टॉफ को बदलने की मांग की है.हंगामे की जानकारी मिलने पर सीएमएचओ ओपी सामर,नैनवां बीसीएमओ एलपी नागर,देई थाना अधिकारी युद्व वीर सिंह मौके पर पहुंचे.

कमेटी गठित कर जांच के आदेश दिए हैं

घटना की जानकारी लेने के बाद सीएमएचओ ने कमेटी गठित कर जांच के आदेश दिए हैं.दूसरी ओर,ग्रामीणों ने देई एसएचओ को ज्ञापन देकर व्यवस्था सुधारने व उचित कार्रवाई की मांग की है. सीएमएचओ ओपी सामर ने बताया की कमेटी गठित कर जांच करने के निर्देश दिए जांच में दोषी पाए जाने कार्मिकों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें- Rajasthan: रामनवमी पर निकलने वाली शोभायात्रा के लिए लगाए भगवा ध्वज का कांग्रेस कर रही विरोध, किरोड़ीलाल मीणा ने यूं साधा निशाना

 

Trending news