Bundi News: दिव्यांगजन को लेकर आयुक्त उमा शंकर शर्मा ने सुनी समस्याएं, ट्राईसाईकिल वितरित कर बढ़ाया हौसला
Advertisement

Bundi News: दिव्यांगजन को लेकर आयुक्त उमा शंकर शर्मा ने सुनी समस्याएं, ट्राईसाईकिल वितरित कर बढ़ाया हौसला

Bundi News: विशेष योग्यजन आयुक्त उमा शंकर शर्मा ने कहा कि सरकार विशेष योग्य जनों की समस्याओं के समाधान के लिए तत्पर है.  आयुक्त शर्मा ने यह बात रविवार को तालेडा ,केशोरायपाटनऐ और इंदरगढ में जन सुनवाई के दौरान कही. 

bundi news

Bundi News: विशेष योग्यजन आयुक्त उमा शंकर शर्मा ने कहा कि सरकार विशेष योग्य जनों की समस्याओं के समाधान के लिए तत्पर है. इसके लिए तहसील स्तर से लेकर जिला लेवल तक जन सुनवाई के साथ अन्य कार्यक्रम संचालित किये जा रहे है.

आयुक्त शर्मा ने यह बात रविवार को तालेडा ,केशोरायपाटनऐ और इंदरगढ में जन सुनवाई के दौरान कही. इस दौरान शर्मा ने विशेष योग्य जनों की जन समस्याओं की सुनवाई करते हुए सबंधित विभागों से तत्काल समाधान करवाया. शर्मा ने कहा कि दिव्यांगजन को समस्त विभागों के माध्यम से चलाई जा रही किसी भी जनकल्याणकारी योजना में लाभ लेने में समस्या आ रही है तो वह विशेष योग्यजन आयुक्त से सम्पर्क कर उन्हें अपनी समस्या से अवगत कराते हुए समाधान करवा सकते हैं. इसके अलावा दिव्यांगजनों की न्यायिक समस्याओं के निराकरण के लिए न्यायालय की व्यवस्था की गई है.अभी तहसील स्तर पर जन सुनवाई की जा रही है.अगले चरण मे जनसुनवाई कार्यक्रम के तहत बूंदी में मोबाइल कोर्ट का आयोजन किया जाएगा. जहां कोई भी दिव्यांगजन अपने परिवादों को दर्ज करवाकर समाधान करवा सकते हैं.

इस दौरान दिव्यांगजनों कृत्रिम अंग उपकरण एवं ट्राईसाईकिल भेंट की गये .इसमे 2 श्रवण यंत्र, 9 बैसाखी, एक सीपी चेयर, 6 व्हीलचेयर एवं 7 ट्राईसाईकिले वितरित की गई. साथ ही पात्र लाभार्थियों का पालनहार योजना के अन्तर्गत तुरन्त ही पंजीकरण भी करवाया गया एवं दिव्यांग प्रमाण-पत्र बनवाए गए.

इस दौरान अरबन काॅपरेटिव बैंक चेयरमेन सत्येश शर्मा, दिव्यांग विकास संगठन अध्यक्ष रघुवीर सिंह, उपखण्ड अधिकारी तालेडा एच.डी सिंह, केशवरायपाटन तहसीलदार प्रीतम मीणा, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के सहायक निदेशक राकेश कुमार वर्मा, , तालेडा विकास अधिकारी राजीव सक्सेना , नगर पालिका इन्द्रगढ़ चैयरमैन बाबु लाल वर्मा मौजूद रहे.राज्य आयुक्त विशेष योग्यजन उमा शंकर शर्मा 4 सितंबर को हिण्डोली में सुबह 9.30 बजे तथा नैनवां में दोपहर एक बजे विशेष योग्यजन आयुक्त आपके द्वार ‘‘मिशन तहसील - 392’’ जनसुनवाई कार्यक्रम के तहत जनसुनवाई करेंगे.

ये भी पढ़ें-

किन्नर से मांग ले बस ये एक चीज जाग जाएगा सोया भाग्य,बरसेगा पैसा

जन्माष्टमी पर 30 साल बाद अद्भुत संयोग, इन 4 राशियों पर प्रभाव, जानिए पूजा विधि

 

Trending news